Anya Shrubsole ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

0
209
ANYA SHRUBSOLE

इंग्लैंड महिला टीम की तेज गेंदबाज Anya Shrubsole ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। दो बार की महिला वर्ल्ड कप और पहले टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा रही अन्या श्रुबसोले ने इंग्लैंड के लिए सभी फॉर्मेट को मिला कर 173 इंटरनेशनल मैचों में कुल 227 विकट चटकाए। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। आन्या श्रुबसोले का इंटरनेशनल करियर 14 साल का रहा।

Anya Shrubsole ने 14 साल का इंटरनेशनल करियर किया खत्म

ANYA
Anya Shrubsole

वहीं उन्होंने वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की चौथी, जबकि टी20 में टॉप विकेट टेकर के रूप में अपना करियर खत्म किया है। वह हालांकि राचेल हेहो फ्लिंच ट्रॉफी, शार्लेट एडवर्ड्स कप और द हंड्रेड में घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगी। श्रुबसोले ने न्यूजीलैंड में हाल ही में नौ विकटों के साथ अपना आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 का अभियान खत्म किया था। टूर्नामेंट में उनका बेस्ट प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में आया था, जबकि उन्होंने 46 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

Anya Shrubsole
Anya Shrubsole

तेज गेंदबाज ने एक बयान में कहा कि मैं पिछले 14 सालों से अपने देश के लिए खेलना गर्व की बात है। वो इसके लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हैं। उन्होंने अब तक की सफर को याद करते हुए कहा कि इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए। मैं उस समय टीम में शामिल हुई थी जब महिला क्रिकेट का विकास हो रहा था और ऐसे समय मुझे शामिल होने का मौका मिला। यह मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं जितना क्रिकेट खेल सकती थी खेल ली और अब इससे ब्रेक लेने का समय आ गया है। इस दौरान मेरा 2017 में लॉर्ड्स में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप को उठाना सबसे खास पल था।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहे 4 Apps जिससे बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं आईपीएल

IPL 2022 के लीग स्टेज में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, मुंबई में 58 दिनों तक चलेगा क्रिकेट का महाकुंभ, टूर्नामेंट से जुड़ी देखें सारी डिटेल्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here