टी20 सीरीज जीतने के बाद कोच Rahul Dravid ने दिया बड़ा बयान, ‘जीत के बाद हमें अपने पैर जमीन पर रखने होंगे’

0
427
Indian Cricket Calendar 2022
indian team

India ने New Zealand को टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। नए कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा और नए कोच के तौर पर Rahul Dravid ने पहली सीरीज में जीत के साथ आगाज की। द्रविड़ ने जीत के बाद कहा “यह वास्तव में अच्छी सीरीज रही। हर खिलाड़ी ने सीरीज के शुरू से ही अच्छा योगदान दिया। शानदार शुरुआत करने पर अच्छा महसूस होता है। हमें वास्तविकता का भी ध्यान रखना होगा। हमें अपने पैर जमीन पर रखने होंगे।”

द्रविड़ ने न्यूजीलैंड की सराहना की

द्रविड़ ने न्यूजीलैंड की सराहना करते हुए कहा कि “न्यूजीलैंड के लिए ये आसान नहीं था। वर्ल्ड कप फाइनल खेलना और फिर उसके बाद 3 दिन में सीरीज के लिए तैयार हो जाना। यह न्यूजीलैंड के लिए बिल्कुल आसान नहीं था। हमारे लिहाज से ये जीत अच्छी है, पर हमें इससे सीखना होगा और आगे बढ़ना होगा। अगले दो साल तक लंबा सफर है और हमें भी अपने उतार और चढ़ाव का सामना करना होगा।”

INDvNZ: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20I में 150 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

भारत ने 3-0 से जीता मुकाबला

कोलकाता में खेले जा रहे तीसरे टी20 मुकाबले में India ने New Zealand को बुरी तरह हराकर क्लीन स्वीप किया। न्यूज़ीलैंड को इस सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 184 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने एक बार फिर से धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। यह लगातार उनका दूसरा अर्धशतक इस सीरीज में रहा है। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम धराशाई हो गयी। न्यूज़ीलैंड ने सभी विकेट खोकर 111 रन बनाए।

रोहित शर्मा रहे मैन ऑफ द सीरीज

रोहित शर्मा का बतौर कप्तान यह पहली सीरीज थी। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सीरीज में सबसे अधिक 159 रन बनाए। आखिरी टी-20 में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 31 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें : INDvNZ: India ने New Zealand को 73 रनों से हराया, जीत की हैट्रिक लगाकर टी20 सीरीज अपने नाम की

INDvNZ: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20I में 150 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here