मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनके इस तरह अचानक संन्यास के फैसले से फैंस भी सकते में हैं। गंभीर आईपीएल में शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते आए हैं। उनकी कप्तानी में शाहरुख की टीम ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। अब ऐसे में अपनी टीम के बड़े खिलाड़ी के इस तरह संन्यास लेने से शाहरुख भी इमोशनल हो गए। साल 2003 में इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले गंभीर ने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर करते हुए इस फैसले की जानकारी दी।

अपने इस फैसले के बाद गंभीर ने कहा कि वह अगले जीवन में भी भारत के लिए क्रिकेट खेलना चाहेंगे। गंभीर ने यह बात बुधवार को ट्विटर पर शेयर किए गए एक विडियो के जरिए कही।

इस विडियो में उन्होंने कहा, ‘अपने देश के लिए 15 साल से ज्यादा क्रिकेट खेलने के बाद मैं इस खूबसूरत खेल से संन्यास लेना चाहता हूं। मैं अगले जीवन में भी क्रिकेट खेलना चाहूंगा, लेकिन जाहिर तौर पर भारत के लिए कुछ और जीत चाहूंगा, कुछ और शतक बनाना चाहूंगा।’

2011 में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य और फाइनल मैच के हीरो रहे गंभीर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट और 147 एकदिवसीय मैच खेले। गंभीर के नाम टेस्ट में 4154 रन और वनडे में 5238 रन दर्ज हैं। वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 150 रन है। उन्होंने 37 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले, जिनमें 27.41 के औसत से 932 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 11 शतक और टेस्ट में 9 शतक जड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here