Chhath 2022: डूबते सूर्य को अर्घ्‍य देने उमड़े श्रद्धालु, मनोकामना पूर्ति के लिए जोड़े हाथ

Chhath 2022:श्रद्धालु सिर पर पूजा की सामग्री से भरा दऊरा रखकर पूजा स्‍थल पर पहुंचे रहे थे। हालांकि कई लोगों ने अपने घरों की छतों पर ही पूजा की।

0
132
Chhath 2022: Top news on argh
Chhath 2022

Chhath 2022: दिल्‍ली-एनसीआर में छठ पर्व के मौके पर रविवार की शाम को बड़ी तादाद में श्रद्धालु नदी और घाटों पर पहुंचे।आस्‍था के इस लोकपर्व के मौके पर भक्‍तों ने पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ डूबते सूर्य को अर्घ्‍य दिया। इस दौरान अपनी मनोकामना के लिए हाथ जोड़कर प्रार्थना की। दोपहर 2 बजे ही डूबते सूर्य को अर्घ्‍य देने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ घाटों पर पहुंचनी शुरू हो गई थी।श्रद्धालु सिर पर पूजा की सामग्री से भरा दऊरा रखकर पूजा स्‍थल पर पहुंचे रहे थे। हालांकि कई लोगों ने अपने घरों की छतों पर ही पूजा की।दिल्‍ली स्थित आईटीओ के घाट पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया थ। यहां पर तैनात सिविल डिफेंस वालंटियर लोगों की सहायता कर रहे थे। व्रतधारी महिलाओं ने पानी में खड़े होकर डूबते सूर्य को अर्घ्‍य दिया। विभिन्‍न घाटों पर बनाए गए मंच से लगातार लोगों को व्‍यवस्‍था बनाए रखने के निर्देश भी दिए जा रहे थे।

Chhath 2022: top hindi news today.
Chhath 2022: डूबते सूर्य को अर्घ्‍य देने उमड़े श्रद्धालु ।

Chhath 2022: लोकगीतों की धूम

Chhath eve 3
Chhath 2022.

राजधानी दिल्‍ली सहित एनसीआर में छठ पूजा के मौके पर बनाए गए घाटों में लोकगीतों की धूम मची थी। यहां छठ पूजा से जुड़े लोकगीत सुनाई दे रहे थे। वहीं व्रतधारी महिलाएं हाथों में सूप पकड़कर उसमें पूजन सामग्री रखकर भगवान सूर्य की आराधना करने में लीन दिखीं। दिल्‍ली के कालिंदी कुंज, रोहिणी, मंगोलपुरी, जनकपुरी, पश्चिम विहार, एनसीआर के फरीदाबाद स्थित सूरजकुंड, दयालबाग, सेक्‍टर-12, नोएडा, भंगेल, नोएडा स्थित अंतरिक्ष अपार्टमेंट और गाजियाबाद में कई स्‍थानों पर छठ पूजा का आयोजन किया गया।

Chhath 2022: गुब्‍बारों से सजा घाट

कई घाटों को बेहद ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया था। गीता कॉलोनी में तैयार किए गए कृत्रिम घाट को चारों तरफ रंग-बिरंगे गुब्‍बारों से सजाया गया था। संगम विहार स्थित छठ घाट पर बड़े ही खूबसूरत फूल सजाए गए थे। लाउडस्‍पीकर पर छठी मईया के गीत सुनकर लोग झूम रहे थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here