किसानों को लेकर पीएम मोदी द्वारा किए गए वादों पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्य स्पंदना रम्या ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा, कि क्या ऐसा तब होता है, जब आप ‘POT’ (नशे में) पर हैं। कांग्रेस की इस टिप्पणी पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए इसे शर्मनाक बताया है।

बता दे, रम्या ने यह तंज प्रधानमंत्री द्वारा कर्नाटक रैली के दौरान दिए गए एक वादे पर कसा। दरअसल, रविवार को पीएम मोदी ने बंगलुरू में एक रैली के दौरान किसानों को अपनी प्राथमिकता बताते हुए उन्हें TOP की संज्ञा दी थी। TOP यानी टोमैटो (टमाटर), अनियन (प्याज) और पोटैटो (आलू) । मोदी के अंग्रेजी शब्द ‘टीओपी’ पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस की नेता रम्या ने ट्वीट करते हुए सवाल किया कि ‘क्या ऐसा तब होता है जब आप ‘पीओटी’ पर होते हैं।

रम्या के इस सवाल ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। रम्या की टिप्पणी को शर्मनाक और अपमानजनक बताते हुए पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने ट्वीट किया, ‘देश के ज्यादातर लोग और हमारी पार्टी के सदस्य यह नहीं जानते कि आप किस विषय में उल्लेख कर रही हैं लेकिन आपके नेता इसे तुरंत पकड़ लेंगे। आपने अपनी घटिया टिप्पणी से भारत के लोगों का अपमान किया है, लेकिन आपके नेता को आप पर गर्व होगा।

अमित मालवीय का तंज

भाजपा पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव के अलावा बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने भी रम्या पर तंज कसते हुए लिखा, कर्नाटक में 3500 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है जो कि भारत में सबसे अधिक है लेकिन उनके लिए ‘पीओटी’ पर बोलना ज्यादा जरूरी हैं।

अमित का राहुल से सवाल

अमित मालवीय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल करते हुए लिखा, ‘क्या राहुल गांधी दिव्य स्पंदना की टिप्पणी पर चुप रहेंगे, जबकि उन्होंने मणिशंकर अय्यर को बर्खास्त कर दिया था, क्योंकि तब गुजरात चुनाव था और कर्नाटक अभी कुछ महीने दूर है?

रम्या का अमित पर पलटवार

अमित मालवीय के सवाल के बाद, रम्या ने अमित को ट्वीट करते हुए तंज कसा, ‘आप मुझे टैग नहीं करना चाहते थे, क्योंकि आप नहीं चाहते कि लोग मेरी टाइमलाइन पर मोदी वीडियो को देख सकें। इसके बाद रम्या ने मजे लेते हुए अमित मालवीय को POT का मतलब समझाया। “POT यानी पोटैटो (आलू), अनियन (प्याज) टोमैटो (टमाटर)। लेकिन आप क्या सोच रहे थे?”

बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़ा ये ट्विटर वॉर अब कौन सा नया रूख लेगा, ये देखने वाली बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here