CM Yogi: सुशासन, विकास और जनसेवा के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर मीडिया से संवाद…

0
407
UP Assembly Election Result 2022:
Yogi Adityanath

सुशासन, विकाश और जनसेवा के साढें चार वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने आज लखनऊ में मीडिया (Press Conference) से बात की है। अपने साढ़े चार साल के कार्यों का विवरण दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में चेहरे देख कर नौकरी नहीं दी गई है। हमारी सरकार में योग्यता के आधार पर चयन किया गया है। पिछली सरकारों में पूरा खानदान भर्ती में वसूली के लिए निकल पड़ता था।

प्रदेश के अंदर पारदर्शी भर्ती की प्रक्रिया को बढ़ाया गया, 4.5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां दी गईं। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ नौकरियां दीं गई है। प्रदेश में निवेश का माहौल बनाया। उत्तर प्रदेश देश में निवेश का हब बना। विश्वकर्मा श्रम सम्मान कामगारों को प्रोत्साहित किया।

साथ ही सीएम ने कहा कि सुरक्षा का बेहतर वातावरण दिया जिससे सामाजिक सुरक्षा और निवेश का वातावरण बना। नौजवानों के लिए नौकरी से लेकर प्रशासन में ट्रांसफर पोस्टिंग तक पारदर्शिता बरती। पहले ट्रांसफर पोस्टिंग एक व्यापार बन चुका था। अब स्थितियां अलग है। थानों में अधिकारी कर्मचारी ताश के पत्तों की तरह फेंटे जाते थे। पर अब स्थायित्व देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें-पूर्व मुख्‍यमंत्री Akhilesh Yadav ने योगी सरकार को बताया अत्याचारी और जुमलेबाज
कर्मचारियों में एक साथ मिलकर काम करने से प्रदेश का विकास तेजी से हुआ है। देश की 44 योजनाओं में नंबर एक पर चल रहा है। आवास, विद्युत के कनेक्शन, उज्वला योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का बेहतर क्रियान्वयन हुआ । 15 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन 8 महीने तक कोरोना के दौरान दिया गया। आज प्रदेश हर एक क्षेत्र में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी धन्यवाद दिया। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक साढ़े चार वर्ष पूरे कर रही है। यह कार्यकाल आबादी में सबसे बड़े राज्य, उत्तर प्रदेश के लिए सुरक्षा व सुशासन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके आगे उन्होंने कहा कि आज मुझे व्यक्तिगत रूप से यह संतुष्टि है कि हम हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास’ मंत्र के साथ आगे बढ़ रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here