Bhawanipur Bypoll Update: टीएमसी और बीजेपी में आरोप प्रत्यारोप का खेल, 4 बजे मतदान करने पहुंचेगी ममता बनर्जी

0
334
Bhawanipur Bypoll Live Update
Bhawanipur Bypoll Live Update

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल हो रही है। यहां पर आज मीडिया जगत की नजरें टिकी हुई हैं। राज्य में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। इसमें एक सीट काफी अहम है। भवानीपुर विधानसभा सीट (Bhabanipur Assembly) पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) चुनाव लड़ रही हैं, जहां उन्हें भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) टक्कर दे रही हैं। मतदान शुरू होते ही टीएमसी (TMC) और बीजेपी (BJP) के बीच आरोप प्रत्यारोप का खेल शुरू हो गया है।

भवानीपुर सीट के अलावा भी बंगाल की जांगीपुर, समसेरगंज विधानसभा सीट पर भी मतदान होना है। वोटिंग वाले इलाकों में धारा 144 लागू की गई है, बीते दिनों यहां पर जो माहौल था उसको लेकर ये फैसला लिया गया है। इन उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

4 बजे तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कड़ी सुरक्षा के बीच वोट करने पहुंचेगी। वहीं ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने दोपहर 2 बजे अपना मतदान कर दिया है।

11 बजे तक 36.11 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर सुबह 11 बजे तक 21.73 फीसदी, समसेरगंज सीट पर 40.23 फीसदी, जांगीपुर सीट पर 36.11 फीसदी मतदान हुआ है। 

9 बजे तक 7.5 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर सीट पर मतदान जारी है यहां पर सुबह 9 बजे तक 7.5 फीसदी मतदान हो चुका है।

BJP का आरोप

Priyanka Tibrewal
Priyanka Tibrewal accuses BJP

मतदान शुरू होते ही राज्य में पर्टियों का आरोप प्रत्यारोप का खेल भी शुरू हो गया है। टीएमसी – बीजेपी पर आरोप लगा रही है। वहीं भवानीपुर में बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल ने टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाया है। प्रियंका टिबरेवाल का कहना है कि टीएमसी विधायक मदन मित्रा ने जबरदस्ती वोटिंग मसीन को बंद किया है, बूथ कैप्चरिंग की कोशिश की जा रही है। क्योंकि अगर लोगों ने वोट डाले तो उनकी मर्जी का नतीजा नहीं मिलेगा।

सुरक्षा चौक चौबंद

Bhawanipur Bypoll
High Security in Bhawanipur

भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा देखने को मिली थी इस बात को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। बीजेपी भी लगातार ममता सरकार पर आरोप लगाती रही है कि वे कानून का मजाक उड़ा रही हैं। वहीं भवानीपुर समेत अन्य दो सीटों पर ईवीएम की सुरक्षा के लिए भी अलग से स्पेशल वाहनों को लगाया गया है और बूथ की सुरक्षा पुलिस के हाथ में दी गई है।

भवानीपुर में मतदान शुरू

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर मतदान शुरू हो गया है, सुबह सात बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 6.30 बजे तक जारी रहेगी। यहां पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल से है। जबकि सीपीआई (एम) की ओर से श्रीजिब विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:

Post-Election Violence : Kapil Sibal ने रखा पश्चिम बंगाल सरकार का पक्ष, कोर्ट से पूछे कुछ तीखे सवाल

पश्चिम बंगाल: 5 मई को हुई हिंसा को लेकर महिलाएं पहुंची सुप्रीम कोर्ट, पोते के सामने किया रेप…पति को कुल्हाड़ी से काट दिया…याचिका में सुनाया दर्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here