PM Modi ने Sardardham Bhavan का किया उद्घाटन, कहा आज के ही दिन स्वामी विवेकानंद ने वैश्विक मंच पर दुनिया को भारत के मानवीय मूल्यों से करवाया था परिचित

0
475

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Modi) ने शनिवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में सरदारधाम भवन (Sardardham Bhavan) का उद्घाटन (Inauguration) किया। Sardardham Bhavan बेहतर नौकरी की इच्छा रखने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के लड़कियों और लड़कों को छात्रावास की सुविधा मुहैया करवाएगा। पाटीदार समाज की ओर से बनाया गया यह कॉम्प्लेक्स छात्रों को उचित दर पर ट्रेनिंग, बोर्डिंग, लॉज की सुविधाएं प्रदान करेगा। पीएम मोदी ने शिकागो में दिए गए स्वामी विवेकानंद के भाषण को याद करते हुए कहा कि आज के ही दिन 1893 में शिकागो में विश्व धर्म संसद का आयोजन हुआ था। आज के ही दिन स्वामी विवेकानंद ने वैश्विक मंच पर खड़े होकर दुनिया को भारत के मानवीय मूल्यों से परिचित करवाया था।

शुभ काम से पहले गणेश पूजन की है परंपरा

Sardardham Bhavan का लोकार्पण करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी शुभ काम से पहले हमारे यहां गणेश पूजन की परंपरा होती है और सौभाग्य से सरदारधाम भवन का श्रीगणेश भी गणेश पूजन के पवित्र त्योहार के अवसर पर हो रहा है। शुक्रवार को गणेश चतुर्थी थी, आज पूरा देश गणेश उत्सव मना रहा है। मैं आप सभी को दोनों उत्सवों की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने प्रेरणास्रोत लौह पुरुष सरदार साहब को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। उन्होंने कहा कि मैं सरदार धाम के उन सभी सदस्यों को भी बधाई देता हूं, जिन्होंने अपने समर्पण से सेवा के इस अद्भूत कार्य को स्वरूप दिया है।

ये भी पढ़ें- Vijay Rupani resigns: विजय रुपाणी ने राज्यपाल Acharya Devvrat को सौंपा त्याग पत्र, राज्य की जनता का किया धन्यवाद

बता दें कि पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे सरदारधाम फेज- II गर्ल्स हॉस्टल का भूमि पूजन भी किए थे। कार्यक्रम के दौरान गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद रहे। पीएमओ ने बताया कि सरदारधाम शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन, समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में काम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here