Kangana Ranaut मानहानि मामले में Javed Akhtar ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट याचिका

0
344
Javed Akhtar
जावेद अख्तर मानहानि मामले में कोर्ट ने दी चेतावनी कहा कोर्ट में दोबारा नहीं पहुंचीं कंगना रनौत तो जारी होगा वारंट

(Javed Akhtar) जावेद अख्तर ने मानहानि (Defamation Case) मामले में सुप्रीम कोर्ट मे कैविएट (Caveat) याचिका दायर की है। उन्होंने एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) से याचिका रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट (SC) में ये याचिका दायर की है।

एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की बॉम्बे हाई (Bombay High Court) कोर्ट से याचिका रद्द होने के बाद अख्तर ने कहा है। कि अगर कंगना बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल करती है तो सुप्रीम कोर्ट (SC) उनके पक्ष सुने बिना कोई आदेश जारी न करे।

Kangana Ranaut के इंटरव्यू पर मानहानि की शिकायत

दरअसल कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के एक इंटरव्यू पर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद कंगना मानहानि याचिका को रद्द करवाने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) पहुंच गईं, आपको बता दें कि हाई कोर्ट ने उनकी याचिका को रद्द कर दिया है।

बता दें कि जावेद अख्तर ने अंधेरी कोर्ट में कंगना के खिलाफ मानहानि केस (Defamation Case) दायर किया था। बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने बताया कि 3 दिसंबर, 2020 को जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के मामले में कर्रवाई की थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को जांच के लिए भेजा था।

इस पर सुनवाई के लिए मजिस्ट्रेट के पास तीन विकल्प होते हैं। वह या तो स्वयं मामले की जांच कर सकता है। या पुलिस को जांच के लिए निर्देश दे सकता है। या फिर ऐसे किसी व्यक्ति को जांच करने का निर्देश दे सकता है जिसे वह जानता हो और उचित समझता हो, ताकि यह तय किया जा सके कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कोई आधार है या नहीं।

यह भी पढ़ें:

Taliban का समर्थन करने वाले लोकतांत्रिक देशोें की Javed Akhtar ने लगाई क्लास, कहा- “विवेक जैसे शब्दों को भूल जाना चाहिए”

Taliban से RSS की तुलना को लेकर घिरे Javed Akhtar, BJP नेता बोले-माफी मांगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here