CET और Civil Services Exam के लिए केंद्र होगा लेह -लद्दाख

0
423
जितेंद्र सिंह
जितेंद्र सिंह

Common Eligibility Test (CET) लेह लद्दाख (Leh Ladakh) में आयोजित की जाएगी। लेह लद्दाख में दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने घोषणा की कि लद्दाख में सिविल सेवा परीक्षा और सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए केंद्र बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूरा कर लिया जाएगा, ताकि इसे देश के सर्वश्रेष्ठ केंद्र शासित प्रदेशों में से एक बनाया जा सके। प्रधान मंत्री लगातार इसके विकास के एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि युवा उम्मीदवारों की सुविधा के लिए लद्दाख में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करने के लिए अपना विशेष केंद्र होगा। सिंह ने कहा कि यह लद्दाख क्षेत्र के युवाओं की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करेगा, जिनकी शिकायत थी कि हवाई किराए की वहन क्षमता और अनिश्चित मौसम की स्थिति के कारण उन्हें देश के अन्य हिस्सों में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में मुश्किल होती है।नियोजित सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) के लिए भी लेह और कारगिल केंद्र होंगे ।

सिंह ने कहा कि CET 2022 में पूरे देश में आयोजित किया जाएगा, लद्दाख के लेह और कारगिल में दो केंद्र होंगे जो सरकारी क्षेत्र में नौकरियों के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेंगे, जिसके लिए वर्तमान में कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के माध्यम से भर्ती की जाती है।

यह भी पढ़े

WTC पर हमला आज ही के दिन हुआ था, दहल गया था America, 10 साल बाद लिया था बदला

Holyfield और Belfort के बीच होगा ऐतिहासिक मुकाबला, कमेंटेटर की भूमिका दिखेंगे Trump

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here