Uniform Civil Code पर सियासी पारा गरमाने के बीच CM Pushkar Singh Dhami पहुंचे दिल्‍ली, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से कई मुद्दों पर चर्चा

CM Pushkar Singh Dhami: उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने आगे लिखा, "इस अवसर पर जनपद रूद्रप्रयाग में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिए ECHS केंद्र खोले जाने के लिए संस्तुति प्रदान करने के लिए आभार जताया।

0
88
CM Pushkar Singh Dhami in Delhi News
CM Pushkar Singh Dhami

CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर लगातार सियासत गर्म है। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते शनिवार अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुख्‍यमंत्री धामी ने रक्षा मंत्री के साथ मुलाकात के बाद तस्वीरें साझा करते हुए इसकी जानकारी दी।
सीएम धामी ने लिखा, “आज नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री आदरणीय श्री राजनाथ सिंह जी से भेंट की। इस दौरान उनसे प्रदेश के विकास से संबंधित विभिन्न समसामयिक विषयों पर विस्तृत चर्चा की।इसके साथ ही रानीखेत और लैंसडाउन में छावनी बोर्ड भंग करने और सैन्य स्टेशनों से बाहर के क्षेत्रों को राज्य प्रशासन को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया।”

CM Pushkar Singh Dhami Met Rajnath Singh
उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते शनिवार अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

CM Pushkar Singh Dhami: ECHS केंद्र खोले जाने की संस्तुति प्रदान करने पर जताया आभार

CM Pushkar Singh Dhami: उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने आगे लिखा, “इस अवसर पर जनपद रूद्रप्रयाग में पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिए ECHS केंद्र खोले जाने के लिए संस्तुति प्रदान करने के लिए आभार जताया।

रुद्रप्रयाग में सीएसडी कैन्टीन खोले जाने, जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए एनआरटीओ की 4 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने तथा राज्य सरकार को क्षेत्रीय संपर्क योजना की सेवाओं के संचालन के लिए जोशीमठ और धारचूला आर्मी हेलीपैड के उपयोग की अनुमति प्रदान करने का अनुरोध भी किया।”

CM Pushkar Singh Dhami: उन्होंने लिखा, “माननीय केंद्रीय रक्षा मंत्री जी द्वारा प्रदेश को हरसंभव सहयोग देने के आश्वासन पर समस्त प्रदेशवासियों की ओर से आभार व्‍यक्‍त किया।” सूत्रों की मानें तो राजनाथ सिंह के सामने सीएम धामी ने रानीखेत और लैंसडौन का मुद्दा उठाया है। उन्होंने इन दोनों जगहों पर छावनी बोर्डों को भंग करने और सैन्य स्टेशनों से बाहर की जगह को जिला प्रशासन को सौंपने का अनुरोध किया है।

सीएम धामी ने कहा है कि रानीखेत और लैंसडौन छावनियां नहीं हैं, इस वजह से उन्हें प्राथमिकता के तौर पर भंग किया जाना चाहिए. इन शहरों की जगहों को स्थानीय निकाय और प्रशासन दिए जाने से स्थानीय लोगों को लाभ होगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here