Weather Update: Delhi-NCR में धुंध के बीच निकली धूप, गाजियाबाद और फरीदाबाद का AQI बेहद खराब

0
425
weather update
weather update

Weather Update: दिल्‍ली एनसीआर में सोमवार की सुबह हल्‍की धुंध छाई रही। मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली में सुबह का तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी हल्‍की धुंध बनी रही। नोएडा में सुबह का तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्‍ली में सूर्योदय 7 बजकर 1 मिनट पर हुआ, जबकि सूर्यास्‍त सांय 6 बजकर 11 मिनट पर होगा। यहां वातावरण में आद्रर्ता 92 फीसदी दर्ज की गई। हालांकि वायु की गुणवत्‍ता दिल्‍ली-एनसीआर में अभी खराब की श्रेणी में दर्ज की गई है। गाजियाबाद और फरीदाबाद की हवा बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई है।

weather pic 2 14 feb 22 new
Weather Update pic Credit google

Weather Update: गाजियाबाद और फरीदाबाद की हवा बेहद खराब

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली का वायु गुणवत्‍ता सूचकांक सोमवार को भी खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। आईटीओ में (AQI) सोमवार को 267 था। नोएडा में (AQI) 234 खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। गाजियाबाद में (AQI) 359 बेहद खराब श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया। फरीदाबाद में (AQI) 302 बेहद खराब श्रेणी का दर्ज किया गया। गुरुग्राम में (AQI) 243 खराब श्रेणी का दर्ज किया गया।

हरियाणा के कुछ इलाकों में मध्‍यम बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्‍तरी भागों में मौसम अभी सर्द रहेगा। यहां के हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आने वाले दो से तीन दिनों में बर्फबारी (Snowfall) होने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के करनाल, हिसार समेत कुछ इलाकों में आने वाले दो से तीन में मध्‍यम बारिश होने की संभावना है। रोजाना मौसम में हो रहे बदलाव से क्षेत्र के किसान चिंतित हैं। उनका कहना है कि मौसम में होने वाले बदलाव का उनकी फसल पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here