BhajanPura Temple Demolition: भजनपुरा में हनुमान मंदिर को तोड़ने की कार्रवाई जारी, शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने को पूरा क्षेत्र छावनी में तब्‍दील

BhajanPura Temple Demolition: नॉर्थईस्ट दिल्ली के डीसीपी जॉय एन टिर्की के अनुसार भजनपुरा चौक पर तोड़फोड़ अभियान शांतिपूर्वक चल रहा है। दिल्ली की धार्मिक समिति द्वारा सहारनपुर राजमार्ग के लिए सड़क को और चौड़ा करने के लिए एक हनुमान मंदिर और एक मजार को हटाने का निर्णय लिया गया था।

0
57
BhajanPura Temple Demolition top News
BhajanPura Temple Demolition

BhajanPura Temple Demolition: उत्‍तरपूर्वी दिल्ली स्‍थित भजनपुरा थानाक्षेत्र में एक हनुमान मंदिर तोड़ा जा रहा है। इलाके में शांति-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस सतर्क है। पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है। सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई है।जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में लोक निर्माण विभाग के आदेशानुसार दिल्ली में उन धार्मिक स्थलों को हटाया जा रहा है जो गैर कानूनी तरीके से बनाए गए हैं।

धार्मिक संगठनों द्वारा अतिक्रमण किया गया है। पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों ने भजनपुरा हनुमान मंदिर को एंटी इनक्रोचमेंट अभियान के तहत पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है।इस मौके पर कार्रवाई का लोगों ने विरोध किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और अर्धसैनिक बलों के जवानों ने उन्हें अपने नियंत्रण में लेकर कार्रवाई जारी रखी।

BhajanPura Temple Demolition News
BhajanPura Temple Demolition,

BhajanPura Temple Demolition: डीसीपी बोले- स्‍थिति नियंत्रण में

BhajanPura Temple Demolition: नॉर्थईस्ट दिल्ली के डीसीपी जॉय एन टिर्की के अनुसार भजनपुरा चौक पर तोड़फोड़ अभियान शांतिपूर्वक चल रहा है। दिल्ली की धार्मिक समिति द्वारा सहारनपुर राजमार्ग के लिए सड़क को और चौड़ा करने के लिए एक हनुमान मंदिर और एक मजार को हटाने का निर्णय लिया गया था। दोनों संरचनाओं को शांतिपूर्वक हटा दिया गया है। यहां पर स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है।

BhajanPura Temple Demolition: उपराज्यपाल के आदेश पर गिराए जा रहे अवैध निर्माण

BhajanPura Temple Demolition: मालूम हो कि बीते 10 दिन पूर्व दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश पर दिल्ली में उन मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और चर्चों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। जिन्‍हें या तो गैर कानूनी तरीके से बनाया गया है। या फिर वहां पर धार्मिक संस्था की आड़ में अतिक्रमण को बढ़ावा दिया गया है।

भजनपुरा से पूर्व बीते 22 जून को दिल्ली के ही मंडावली इलाके में शनि मंदिर के बाहर अवैध रेलिंग को तोड़ने पहुंची टीम को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था।अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान लोगों के भारी विरोध का सामना एंटी इनक्रोचमेंट दस्ते को करना पड़ा।लोगों ने प्रशासन पर एक मस्जिद से जुड़े लोगों की शिकायत के आधार पर कार्रवाई का आरोप लगाया था।
इस दौरान स्‍थानीय पार्षद रवि नेगी ने इसका विरोध किया था।दरअसल शनि मंदिर का ग्रिल हटाने की कार्रवाई के दौरान सुरक्षा बलों के जवानों और महिलाओं के बीच धक्का.मुक्की भी हुई थी।जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हुई थी। महिलाओं ने पुलिस पर कई आरोप भी लगाए थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here