Delhi Riots : कड़कड़डूमा कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

0
385
Delhi Riots
Delhi Riots

Delhi Riots : नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा मामले में कड़कड़डूमा कोर्ट ने आज मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई है। मामले में जांच अधिकारियों पर कड़कड़डुमा कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मामले की जांच कर रहे अधिकारी कोर्ट में पूरी तैयारी के साथ आए। कोर्ट ने यहां तक कह दिया की जांच अधिकारी कोर्ट को मजबूर न करें कि उनके खिलाफ आदेश पारित करें।

दरअसल कड़कड़डूमा कोर्ट नार्थ ईस्ट दंगा मामले में आरोपी फैजान की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहा था। उस दौरान मामले में जांच अधिकारी सुनवाई के लिए नही जुड़ सके। इस पर उन्होंने कहा कि इंटरनेट की सुविधा नही होने की वजह से सनवाई के लिए मौजूद नही हो सका।

दिल्ली पुलिस को कोर्ट से लगी फटकार

इसपर कोर्ट नाराज हो गया और कहा कि पिछली बार भी जांच अधिकारी ने समय मांग लिया था। इसबार नेट की सुविधा नही है। कोर्ट ने कहा की सुनवाई से पहले जांच अधिकारी को पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए उसे मालूम होना चाहिए कि कहां से वह ऑनलाइन कोर्ट से जुड़ सकता है।

इसके अलावा मामले से जुड़े प्रमाण और CCTV जैसे अन्य चीजें कोर्ट के पास होनी चाहिए। जिससे मामले की सुनवाई में देरी न होने पाए। इसके बाद कोर्ट ने जांच अधिकारी को मामले की सुनवाई के दौरान पूरी तैयारी से कोर्ट आने को कहा है।

बता दें कि साल 2020 में नई दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच हिंसा भड़क गई थी। करीब तीन दिनों तक दिल्ली में बवाल हुआ था।

यह भी पढ़ें: High Court ने कहा ” दिल्‍ली दंगा पूर्व नियोजित था ”

Rohini Court फायरिंग मामले को लेकर हाईकोर्ट चिंतित, दिल्ली पुलिस, बार काउंसिल ने भी दिए अपने सुझाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here