Sambit Patra ने किसे कहा ‘Dabbajaan’?, ‘अब्बाजान’ के बाद कतार में लगे ‘चाचाजान’, ‘पिताजान’ और अब ‘डब्बाजान’

0
625
sambit patra
sambit patra

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को डब्बाजान (Dabbajaan) करार दिया है। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP Spokesperson) ने अब्बाजाना वाले बयान पर निशाना साधने वालों को डब्बाजान कहा है। उन्होंने इस शब्द का इस्तेमाल कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए किया है।

सोनिया माता की शक्तियां कम हुईं

पात्रा ने ट्वीट कर लिखा कि, “न दुर्गा माँ की और न ही लक्ष्मी माँ की शक्तियाँ कम हुई है ..हाँ अपने बेटे की नासमझियों के कारण किसी की शक्ति कम हुई है तो वो है “सोनिया माता”। #डब्बाजान #DabbaJaan

दरअसल उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में 12 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा था कि, अब्बाजान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे, अब्बाजान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे। राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था, आज जो गरीबों का राशन निगलेगा, वह जेल चला जाएगा।’

Rahul Gandhi है देश का ‘Dabbajan’

सीएम योगी का अब्बाजान वाला तंज इतना फेमस हुआ कि यह भारत का नेशनल ट्रेंड बन गया। अब्बाजान के बाद शब्दों की कतार में पिताजान, चाचाजान और अब एक नए शब्द का आविष्कार संबित पात्रा ने किया है। वह ‘डब्‍बाजान’ है।

संबित पात्रा ने अब्बाजान वाले बयान पर हमला बोलने वाले राहुल गांधी को देश का डब्बाजान कहा है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, देश का #डब्बाजान He’s country’s #DabbaJaan। हालांकि संबित पात्रा ने अपने किसी भी ट्वीट में राहुल गांधी का नाम नहीं लिया है लेकिन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का नाम लेने के बाद साफ हो गया है कि, वह राहुल गांधी को ही डब्बाजान कह रहे हैं।

सीएम योगी के अब्बाजान वाले बयान पर राहुल गांधी ने पटलवार करते हुए कहा था कि, जो नफरत करे वह योगी कैसा।

राहुल के इस बयान पर योगी आदित्यनाथ ने पटलवार भी किया था, उन्होंने लिखा था कि, जिन्ह कें रही भावना जैसी। प्रभु मूरति तिन्ह देखी तैसी।। और हां श्रीमान राहुल जी! अपराधियों और उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना अगर नफरत है, तो ये नफरत अनवरत जारी रहेगी…

योगी के अब्बाजान वाले बयान पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)  से लेकर तेजस्वी यादव ने हमला बोला था। अब सोशल मीडिया पर डब्बाजान ट्रेंड  कर रहा है।

यह भी पढ़ें:

CM Yogi के “अब्बा” वाले बयान पर Asaduddin Owaisi ने बोला हमला, कहा- यह कैसा तुष्टिकरण बाबा?

Yogi Adityanath का अब्बा वाला बयान बना भारत का नेशनल ट्रेंड, Tejashwi Yadav ने पूछा- “पिता जान कहने वालों को रोजगार दिया क्या?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here