Navratri Special Thali By IRCTC: भारतीय रेलवे ने नवरात्रि में व्रतियों को दी स्पेशल सुविधा, बिना परेशानी व्रती कर सकेंगे सफर

0
628
Navratri Special Thali By IRCTC
Navratri Special Thali By IRCTC

Navratri Special Thali By IRCTC: 2 अप्रैल से हिन्दू धर्म का सबसे पवित्र त्योहार नवरात्रि शुरू होने वाला है। इन नौ दिनों में सभी अपने आपको व आसपास के वातावरण को शुद्ध रखने की कोशिश करते हैं। लगभग सभी हिन्दू परिवारों में बिना लहसुन-प्याज का भोजन बनना शुरू हो जाता है। इसी नवरात्रि को लेकर भारतीय रेलवे के उपक्रम IRCTC भी पूरी तैयारियों में लगा हुआ है।

South Eastern Railway Recruitment 2022

हर बार ऐसा देखा जाता था कि नवरात्रि के दौरान ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को खाने-पीने की समस्या रहती थी, लेकिन भारतीय रेलवे ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है। अब भारतीय रेलवे सभी व्रतियों को शुद्ध शाकाहारी भोजन कराएगी। इनके भोजन में लहसुन-प्याज का उपयोग नहीं किया जाएगा और भोजन सेंधा नमक में ही बनाया जाएगा।

ESHBUqPXsAAX93I?format=jpg&name=small

Navratri Special Thali By IRCTC: नवरात्रि स्पेशल मेन्यू में मिलेंगे बहुत से ऑप्शन

Navratri Special Thali By IRCTC: सुत्रों के मुताबिक, नवरात्रि स्पेशल मेन्यू में स्टार्टर्स, मेन कोर्स और डेजर्ट्स शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि स्टार्टर्स में आलू चाप और साबुदाना टिक्की को शामिल किया गया है। मेन कोर्स में पनीर मखमली और साबुदाना खिचड़ी नवरात्रि थाली, कोफ्ता और साबुदाना खिचड़ी नवरात्रि थाली, पनीर मखमली और पराठा आदि शामिल होंगे। वहीं, डेजर्ट्स में सीताफल की खीर बनाई जाएगी। यह नवरात्रि स्पेशल थाली कल यानी 2 अप्रैल से शुरू कर दी जाएगी।

Ekza1fcX0AA3Ail?format=jpg&name=small

Navratri Special Thali By IRCTC: मात्र 99 रुपये में मिलेगी थाली

Navratri Special Thali By IRCTC: IRCTC द्वारा इस थाली की कीमत मात्र 99 रुपये रखी गई है। सभी व्रती टिकट बुक करने के दौरान इस स्पेशल थाली को बुक कर सकते हैं। साथ ही व्रती IRCTC के ई-कैटरिंग के दौरान और 1323 पर कॉल कर के भी इस स्पेशल थाली को ऑर्डर कर सकते हैं।

संबंधित खबरें:

Chaitra Navratri 2022: नवरात्र में मां की पूजा ज्‍वारे बिना अधूरी, ज्‍वारे के अलग-अलग रंग बताते हैं शुभ-अशुभ का संकेत

Chaitra Navratri 2022 के दौरान सेहतमंद रखेगी ये Diet, झटपट बनाएं व्रत की Recipes, आप भी कर सकते हैं Try

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here