HDFC Bank के 100 ग्राहकों के अकाउंट में 13-13 करोड़ रुपये हुए जमा, ग्राहकों में खुशी की लहर

0
270
HDFC Bank Glitch
HDFC Bank Glitch

तमिलनाडु में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने 100 ग्राहकों के खाते में 13-13 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं। कुछ समय के लिए तो इन सभी ग्राहकों की खुशी का ठिकाना न रहा लेकिन अब बैंक की यह गलती चर्चा का विषय बनी हुई है।

13-13 करोड़ रुपये किए ट्रांसफर

दरअसल, चेन्नई के टी.नगर के एचडीएफसी बैंक से एक भारी चूक हो गई। इस बैंक के 100 ग्राहकों के खाते में 13-13 करोड़ रुपये ट्रांसफर हो गए। मतलब बैंक से कुल 1300 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं।

Rs 150 will be charge for transactions from HDFC,Axis and ICICI Bank
HDFC Bank

इन्हीं 100 में से एक ग्राहक को जैसे ही बैंक में 13 करोड़ रुपये ट्रांसफर होने का मैसेज आया तो उसने घबरा कर पुलिस को इस बात की सूचना दी। पुलिस ने जब जांच करने के लिए बैंक की इस ब्रांच से संपर्क किया तो पता लगा कि किसी तरह की तकनीकी गलती की वजह से ऐसा हो गया और सभी ग्राहकों को मैसेज चला गया। साथ ही, बैंक की तरफ से पुलिस को बताया गया कि ब्रांच में सॉफ्टवेयर पैच की प्रक्रिया चल रही थी जिसके कारण यह गड़बड़ हुई है।

hdfc merger
HDFC Bank

HDFC Bank ने किया सूचित

इस तरह की गड़बड़ी होने के बाद बैंक के सूत्र ने बताया कि यह गड़बड़ी केवल तकनीकी खराबी की वजह से हुई है, कोई हैकिंग नहीं हुई। 100 ग्राहकों के अकाउंट में 13-13 करोड़ रुपये चले गए हैं इस गड़बड़ी के कारण ही लोगों को मैसेज भी चला गया है।

साथ ही, बैंक की तरफ से बताया गया है कि इन खातों के पैसे निकालने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है और जब तक इस समस्या का समाधान नहीं किया जाता तब तक केवल पैसे जमा किए जा सकते हैं, निकाले नहीं जा सकते। अधिकारियों की तरफ से इस बात का दावा भी किया गया है कि अब तक 80 प्रतिशत समस्या ठीक की जा चुकी है और बची हुई समस्या को सुलझाने में थोड़ा समय लगेगा।

संबंधित खबरें:

HDFC Bank Services Down: एचडीएफसी बैंक की ऑनलाइन सर्विस हुई ठप, परेशान यूजर्स ट्विटर पर कर रहे शिकायत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here