Gyanvapi Case Hearing: हिंदू पक्ष के मुकदमे पर मुस्लिम पक्ष ने जताई आपत्ति, अब मामले की अगली सुनवाई होगी जुलाई में

Gyanvapi Case Hearing: ज्ञानवापी केस को लेकर आज कोर्ट में की गई है। मुस्लिम और हिंदू पक्ष के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें कोर्ट के सामने रखी है। फास्ट ट्रैक कोर्ट इस केस की आगे की सुनवाई शाम 4 बजे करेगी। इसके साथ ही पोषणीयता के मामले में भी आज जिला कोर्ट में सुनवाई होगी।

0
227
ASI Survey in Gyanvapi Case today
ASI Survey in Gyanvapi

Gyanvapi Case Hearing: ज्ञानवापी केस को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई की गई है। मुस्लिम और हिंदू पक्ष के वकीलों ने अपनी-अपनी दलीलें कोर्ट के सामने रखी हैं। फास्ट ट्रैक कोर्ट इस केस की आगे की सुनवाई शाम 4 बजे करेगी। इसके साथ ही पोषणीयता के मामले में भी आज जिला कोर्ट में सुनवाई होगी।

Gyanvapi Case Hearing: मुस्लिम पक्ष ने जताई आपत्ति

आज कोर्ट में सुनवाई को दौरान हिंदू पक्ष की ओर से मुकदमे में किए गए दावों पर मुस्लिम पक्ष ने आपत्ति जताई है। मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में हिंदू पक्ष के दावे पर प्वाइंट टू प्वाइंट आपत्ति दर्ज कराई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी। बता दें कि हिंदू पक्ष ने कोर्ट में अभी तक अपनी दलील नहीं रखी है।

वहीं दूसरी ओर फास्ट ट्रैक कोर्ट में 8 जुलाई को सुनवाई किए जाने पर सहमति बनी है।

Gyanvapi Case Hearing: स्पेशल कोर्ट में विश्व वैदिक सनातन संघ ने दिया नया प्रार्थना पत्र

ज्ञानवापी केस में विश्व वैदिक सनातन संघ की ओर से सीजेएम स्पेशल कोर्ट में नया प्रार्थना पत्र दिया गया है। इसमें ज्ञानवापी मस्जिद की देखरेख करने वाली संस्था अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग की गई है। विश्व वैदिक सनातन संघ प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन के मुताबिक, मस्जिद कमेटी वर्शिप एक्ट का उल्लंघन कर रही है।

उन्होंने बताया कि इसे लेकर उन्होंने पिछले हफ्ते चौक थाने में कमेटी पर केस दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन केस दर्ज नहीं किया गया। ऐसे में अब विश्व वैदिक सनातन संघ ने कोर्ट की ओर अपना रुख किया है।

Gyanvapi Case Hearing: ज्ञानवापी परिसर को हिंदूओं को सौंपने की मांग

Gyanvapi Case hearing: फास्टट्रैक कोर्ट में ज्ञानवापी केस की सुनवाई आज, पूजा का समय तय करने पर 4 बजे होगा फैसला
Gyanvapi Case hearing

विश्व वैदिक सनातन संघ की याचिका पर आज फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की गई है। याचिका में पूरे ज्ञानवापी परिसर को हिंदुओं को देने की मांग की गई है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने क्या कहा इस पर हिंदू पक्ष के वकील ने कहा कि पूजा का अधिकार तय करने पर शाम 4 बजे फैसला आएगा। मुस्लिम पक्ष को भी याचिका की कॉपी सौंपी जाएगी।

Gyanvapi Case Hearing: फोटोज और वीडियो को सार्वजनिक करने की मांग

Gyanvapi Case hearing: फास्टट्रैक कोर्ट में ज्ञानवापी केस की सुनवाई आज, पूजा का समय तय करने पर 4 बजे होगा फैसला
Gyanvapi Case hearing

वकील विष्णु जैन ने ज्ञानवापी के सर्वे को लेकर कहा कि सर्वे की फोटो और वीडियो को सार्वजनिक करना चाहिए। सभी को सच जानने का अधिकार है। ये केवल पांच महिलाओं का केस नहीं है, जब रिपोर्ट सार्वजनिक है तो वीडियो और फोटो भी होनी चाहिए।

Gyanvapi Case Hearing: पोषणीयता के मामले पर भी आज सुनवाई

ज्ञानवापी मामले को लेकर दायर याचिका पोषणीयता के मामले में आज जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सुनवाई होगी। इससे पहले शुक्रवार को कोर्ट ने मस्जिद पक्ष के वकीलों की दलील सुनी थी। माना जा रहा है कि आज भी कोर्ट वकीलों का पक्ष सुनेगा। इसके अलावा जिला जज सर्वे की कार्रवाई के दौरान की गई फोटोज- वीडियो रिकॉर्डिंग को उपलब्ध भी करा सकते हैं।

Gyanvapi Case hearing -फास्टट्रैक कोर्ट में ज्ञानवापी केस की सुनवाई आज, पूजा का समय तय करने पर 4 बजे होगा फैसला
Gyanvapi Case hearing

हालांकि मस्जिद पक्ष के वकीलों ने शुक्रवार को कोर्ट से ऐसा न करने की मांग की थी, तो वहीं विश्व वैदिक सनातन संघ की ओर से डीएम को भी पत्र लिखकर यह मांग की गई थी कि एडवोकेट कमिश्नर के सर्वे के दौरान के फोटो वीडियो को उपलब्ध कराना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हो सकता है।

संबंधित खबरें:

Gyanvapi-Mathura Case: ज्ञानवापी मामले पर कोर्ट ने सुनी मुस्लिम पक्ष की दलीलें, अब सोमवार को होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here