होम ज़रा हटके ये कैसा National Highway, जहां सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों में है...

ये कैसा National Highway, जहां सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों में है सड़क? तस्वीर हो रही वायरल…

वीडियो में दूर-दूर तक केवल सड़क पर गड्ढ़े ही नजर आ रहे है। जिसमें पानी भरने से वो किसी तालाब की तरह नजर आ रही है। ये गड्ढ़े 100 फीट तक बड़े बताए जा रहे है। जिसपर सफर करना खतरें से खाली नहीं है।

Bihar NH-227: बिहार अपने लिट्टी- चोखे के लिए के लिए जितना फेमस है उतना ही आज-कल अपनी अनोखी सड़क के लिए मशहूर हो रहा है। इस सड़क का हाल ऐसा है कि जिसे देख आप सोच में पड़ जाएंगे कि ये सड़क पर गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क बनी है। दरअसल, इन दिनों बिहार के नेशनल हाईवे का ड्रोन से बनाया गया वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बिहार के मधुबनी से गुजरने वाली रोड की बदहाली दिखाई गई है।

वीडियो में दूर-दूर तक केवल सड़क पर गड्ढे ही नजर आ रहे हैं। जिसमें पानी भरने से वो किसी तालाब की तरह नजर आ रही है। ये गड्ढे 100 फीट तक बड़े बताए जा रहे हैं। जिसपर सफर करना खतरे से खाली नहीं है।

ये कैसा National Highway, जहां सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों में है सड़क? तस्वीर हो रही वायरल...
Bihar NH-227

ये हालत कलुआही- बासोपट्टी- हरलाखी से गुजरने वाले मुख्य मार्ग की है। इस सड़क पर गाड़ियों से लेकर पैदल चलने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस खतरनाक रोड का सबसे ज्यादा असर वहां स्थित 500 दुकानों और उनसे जुड़े परिवारों पर पड़ रहा है। इस सड़क के गड्ढे बिल्कुल सरकार के विकास के दावों की तरह ही बड़े- बड़े हैं। सरकार के दावों की पोल खोलती ये सड़क प्रदेश में विकास का हाल बयां कर रही है।

Bihar NH-227: साल 2015 से ही है ये दुर्दशा

ये कैसा National Highway, जहां सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों में है सड़क? तस्वीर हो रही वायरल...
Bihar NH-227

गौरतलब है कि साल 2015 से ही NH-227 पूरी तरह से जर्जर हो चुका था। इसे बनाने में अब तक तीन बार टेंडर पास किए जा चुके हैं, लेकिन ठेकेदारों की लापरवाही के चलते इसका काम सही से नहीं किया गया। ठेकेदार टेंडर मिलने के बाद सड़क पर कुछ दूर तक ही काम करते हैं और काम बीच में ही छोड़ कर भाग जाते हैं।

इस सड़क की मरम्मत के लिए साल 2020 में 20 करोड़ रुपये का टेंडर पास किया गया था। हाईवे के काम में ठेकेदार में लगाए गए थे, लेकिन उन्होंने निर्धारित समय सीमा पर काम नहीं किया। इसके बाद NHAI ने उन्हें हटा दिया। अब यह मामला कोर्ट में चल रहा है।

Bihar NH-227: घरों में घुस जाता है पानी

सड़क पर दूर तक बने बड़े- बड़े गड्ढों के कारण बारिश का पानी उनमें भर जाता है। जब कभी तेज बारिश होती है तो सड़को का पानी सीधा घरों में घुस जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि घरों में गंदे पानी के साथ कीचड़ भी आता है जिससे काफी परेशानी होती है।

Bihar NH-227: नेताओं ने की अनदेखी

ये कैसा National Highway, जहां सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों में है सड़क? तस्वीर हो रही वायरल...
Bihar NH-227

अक्सर इस नेशनल हाईवे से राजनेताओं का आना- जाना लगा ही रहता है। इसके बावजूद किसी ने इस बदहाल सड़क की तरफ ध्यान नहीं दिया है। हालांकि स्थानीय बीजेपी विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने सदन के जरिए तीन बार अलग- अलग सत्रों में इस मुद्दें को सामने रखा है।

इसके बावजूद इस पर अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया है। सरकार और विभागीय अधिकारियों की अनदेखी की वजह से ही नेशनल हाईवे का ये हाल है। वहीं दूसरी ओर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसस मामले के सामने आने के बाद कहा कि “मामला संज्ञान में आते ही टीम का गठन किया गया है। अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इससे संबंधित ठेकेदारों पर कार्रवाई की जाएगी।”

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UP News: अयोध्या में 3 साल का बच्चा हुआ चोरी, सीसीटीवी फुटेज में दिखा चोर

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या में बच्चा चोरी होने की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। सीसीटीवी में एक शख्स बच्चे को अपने साथ ले जाते हुए दिख रहा है।

By-Polls Result: रामपुर से भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी तो आजमगढ़ से जीते ‘निरहुआ’, जानें और सीटों का क्या है हाल?

By-Polls Result: उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट रामपुर के लिए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए गए, जिसमें भाजपा उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम राजा के खिलाफ 40 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की।

Maharashtra Political Crisis: मंत्री Uday Samant भी हुए बागी, गुवाहाटी पहुंचकर थामा शिंदे गुट का हाथ

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के एक और मंत्री उदय सामंत आज असम के गुवाहाटी में बागी विधायकों में शामिल हो गए। सूत्रों ने बताया कि बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ डेरा डाले हुए कम से कम 20 विधायक कथित तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संपर्क में हैं।

UP Bypolls Results 2022: उपचुनाव में भाजपा की जीत पर CM Yogi का बड़ा बयान, कहा – जनता ने परिवारवादियों को…

UP Bypolls Results 2022: रामपुर और आजमगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद बीजेपी जश्न मना रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यलय में जश्न का माहौल है। कार्यकर्ता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहें हैं।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here