Bihar Forcibly Married: डॉक्टर पहुंचा जानवर का इलाज करने, अपहरण कर जबरन करवा दी गयी शादी

Bihar Forcibly Married: बिहार के बेगूसराय में एक बार फिर अनोखा मामले देखने को मिला है, जहां पर बीमार पशु की जांच के लिए बुलाए गए पशु डॉक्टर का तीन लोगों ने अपहरण कर उसकी जबरन शादी करा दी।

0
215
Bihar Forcibly Married
Bihar Forcibly Married

Bihar Forcibly Married: बिहार के बेगूसराय में एक बार फिर अनोखा मामले देखने को मिला है, जहां पर बीमार पशु की जांच के लिए बुलाए गए पशु डॉक्टर का तीन लोगों ने अपहरण कर उसकी जबरन शादी करा दी। चिकित्सक के एक रिश्तेदार ने बताया कि “एक बीमार जानवर की जांच के लिए चिकित्सक को दोपहर करीब 12 बजे बुलाया गया जिसके बाद 3 लोगों ने उसका अपहरण कर लिया। घर में सभी लोग चिंतित थे जिसके बाद हम पुलिस के पास गए। घटना के बाद पशु चिकित्सक के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

bihar marriage 1
Bihar Forcibly Married

बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा, “लड़के के पिता (पशु चिकित्सक) ने थाने में लिखित शिकायत दी थी। हमने एसएचओ और अन्य अधिकारियों से मामले की जांच करने को कहा है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

FVQa2VSUYAAGNKT
बेैगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार

Bihar Forcibly Married: पिता ने दर्ज कराई एफआईआर, बेटे को किया किडनैप

थाने को दिए गए आवेदन में पशु चिकित्सक के पिता सुबोध कुमार झा ने कहा कि उनके पुत्र का अपहरण कर जबरन शादी कराई गई है। उन्होंने बताया कि सोमवार की दोपहर उनका बेटा ग्रामीण चिकित्सक सत्यम कुमार जानवर का इलाज करने के लिए निकला था। इसके बाद वापस नहीं आया है। परिजनों का आरोप है कि हसनपुर गांव के विजय सिंह ने पशु चिकित्सक सत्यम का अपहरण कराया और उसकी शादी करा दी।

इस बीच शादी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें सत्यम की एक लड़की से शादी कराई जा रही है। फिलहाल पुलिस युवक की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है‌। सत्यम की बरामदगी के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट होगा कि आखिर पूरा मामला क्या है।

सत्यम के पिता ने बताया कि उनका बेटा जब घर नहीं लौटा तो उन्होंने बेटे को खोजना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह, मेरे फोन पर एक वीडियो क्लिप आई, जिसमें मेरा बेटा एक लड़की के साथ बैठा था और शादी हो रही थी।

झा ने कहा, हमने इस संबंध में तेघरा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। तेघरा थाने के एसएचओ ने कहा, हमें पकड़ुआ शादी से संबंधित शिकायत मिली है। मामले की जांच चल रही है।

FVQZ75iVEAA5bjC
Bihar Forcibly Married

नशे की हालत में बेटे की कराई शादी

सत्यम के पिता का आरोप है कि मंडप में उनका बेटा जिस तरह से निराश हालात में बैठा है और उसका चेहरा उतरा है इससे साफ पता चलता है कि उनके बेटे के साथ मारपीट की गई है। जबरन बेटे को नशे का सेवन करवा कर मंडप में बैठाया गया है। इस मामले में हमने पुलिस में शिकायत की है।

बता दें कि 70-80 के दशक में दूल्हे का अपहरण या ‘पकड़वा विवाह’ बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में एक आम घटना है, जिसमें कुंवारे लोगों को बंदूक की नोक पर शादी करने के लिए मजबूर किया जाता है। संभावित कुंवारे, ज्यादातर वित्तीय और सामाजिक सुरक्षा वाले, दुल्हन के परिवार द्वारा अपहरण कर लिए जाते हैं।

बताते चलें कि, कुछ साल पहले बिहार में एक इंजीनियर से जुड़ी ऐसी ही एक घटना ने राष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी थीं। तभी पटना के पंडारक इलाके में बोकारो स्टील प्लांट के जूनियर मैनेजर 29 वर्षीय विनोद कुमार की पिटाई कर जबरन महिला से शादी कर दी गई।

विनोद कुमार के दूल्हे के रूप में कपड़े पहने और रस्मों को रोकने के लिए भीख मांगते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जिसकी व्यापक निंदा हुई थी।

संबंधित खबरें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here