बाल ही नहीं शरीर के लिए भी कमाल है Cold Pressed Oil, जानिए इसके दमदार फायदे यहां

Cold Pressed Oil : बदलते जमाने के साथ ही साथ लोग अपने बाल और त्‍वचा को लेकर बेहद सजग होते जा रहे हैं।इसी क्रम में आजकल कोल्‍ड प्रेस ऑयल का इस्‍तेमाल किया जा रहा है।

0
335
Cold Pressed Oil News
Cold Pressed Oil News

Cold Pressed Oil: त्‍वचा के साथ ही हमारे बालों का सुंदर और घना होना भी जरूरी है।तेल में मौजूद गुणों के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन क्‍या आपको ये पता है कि तेलों में कोल्‍ड प्रेस ऑयल की बात ही अलग है।जो न केवल हमारी त्‍वचा बल्‍कि बालों के लिए भी बेहद लाभदायक रहता है।
बदलते जमाने के साथ ही साथ लोग अपने बाल और त्‍वचा को लेकर बेहद सजग होते जा रहे हैं।इसी क्रम में आजकल कोल्‍ड प्रेस ऑयल का इस्‍तेमाल किया जा रहा है।

Cold Pressed Oil news
Cold Pressed Oil.

Cold Pressed Oil जानिए क्‍या है कोल्‍ड प्रेस ऑयल?

Cold Pressed Oil: कोल्‍ड प्रेस ऑयल बीजों, फलों और मेवों से निकाले गए तेल को ठंडी प्रक्रिया से निकाला हुआ तेल होता है।उसमें किसी प्रकार की गरमाहट या रसायन का इस्‍तेमाल नहीं होता। इस प्रक्रिया में तेल के प्राकृतिक गुण अपनी असल अवस्‍था में बने रहते हैं और सही पोषण आपके शरीर और बालों को मिलता है।दरसअल तेल निकालने की प्रक्रिया में उसके अंदर मौजूद बहुत से गुण नष्‍ट हो जाते हैं।

इसके साथ ही तेल ऑक्‍सीडाइज्‍ड होने की वजह से नुकसानदायक रहता है।दूसरी तरफ जब ठंडी प्रक्रिया से तेल को 27 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान पर निकाला जाता है। जो इसमें एसिड की उपस्‍थिति कम मात्रा में होती है।
कोल्‍ड प्रेस्‍ड तेल को आप इसकी तेज महक और गहरे रंग से भी पहचान सकते हैं। तेल की शीशी पर मौजूद ऑर्गेनिक और नॉन जीएमओ सर्टिफिकेट देखकर भी इसे खरीद सकती हैं।

Cold Pressed Oil in news
Cold Pressed Oil, जानिए इसके दमदार फायदे यहां

Cold Pressed Oil:त्‍वचा को देता है नई जान

कोल्‍ड प्रेस्‍ड ऑयल में मौजूद एंटी ऑक्‍सीडेंट त्‍वचा को रेडिकल फ्री यानी झुर्रियों से बचाता है। त्‍वचा को बेदाग और साफ बनाता है।कॉलेजन को भी बेहतर तरीके से बनाता है और इसे चमकदार रखता है।

Cold Pressed Oil:चोट और जख्‍म ठीक करे

Cold Pressed Oil:कोल्‍ड प्रेस्‍ड ऑयल छोटी-मोटी चोट के साथ ही मुहांसों को खत्‍म करता है। इसमें मौजूद एंटी इन्फ्लामेट्री गुण त्‍वचा को ठंडक देते हैं। विटामिन-सी त्‍वचा साफ करता है।

Cold Pressed Oil: बालों को दे भरपूर पोषण

कोल्‍ड प्रेस्‍ड ऑयल बालों को भरपूर पोषण देता है।इसके इस्‍तेमाल से बालों को बढ़ने में मदद मिलती है।उनकी चमक और नमी बरकरार रहती है। बालों का झड़ना खत्‍म कर रूसी से भी निजात दिलाता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here