Breakup Signs: पार्टनर करने वाला है ब्रेकअप तो देगा ये 4 संकेत, बचाना चाहते हैं तो हो जाएं Alert

अगर आप आपने रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर की इन बातों पर नज़र रखें। इससे आप अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं।

0
318
Breakup Signs
Breakup Signs

Breakup Signs: अगर आप प्यार में है और आपको लगता है की आपके रिश्ते में कुछ ठीक नहीं चल रहा है तो ये आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है। किसी भी रिश्ते में झगड़ा होना कोई बड़ी बात नहीं लेकिन अगर रिश्ते में हर दिन झगड़ा हो रहा है तो समझ जाइए की आपका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चलने वाला। आप अपने पार्टनर से अलग होने वाले है।  

Breakup Signs
Breakup Signs

आजकल कपल्स में यह आम बात हो गई है। लेकिन अगर आप आपने रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर की इन बातों पर नज़र रखें। इससे आप अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकते हैं। अगर आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप करना चाहता है तो वह आपको ऐसे संकेत देगा जिससे आप पहले ही आगाह हो जायेंगे और अपने प्यार को फिर से अपने करीब लाने में सफल हो पाएंगे।

Breakup Signs
Breakup Signs

Breakup Signs: यहां पढ़े ब्रेकअप से पहले के वो 4 संकेत जिसे पार्टनर पहले ही दे देता है

1- पार्टनर देता है कम समय?

सबसे पहले आपका पार्टनर आपको दिखाएगा की वह आपको कम समय दे रहा है। वह आपको यह अहसास करवाएगा की उसके पास बात करने का समय नहीं है। वह बार- बार आपको कहेगा की मुझे बहुत काम है। वह हर दिन आपके सामने खुद को व्यस्थ दिखाएगा। आपके पार्टनर को ये बात पता है की अगर वह बात करने के लिए मना करेगा तो उसकी पार्टनर उससे झगड़ा करेगी।

वह ब्रेकअप के लिए इस मौके का इस्तेमाल करेगा। इसलिए आपको आपके पार्टनर से झगड़ा नहीं करना है। यदि उसके पास टाइम नहीं है तो आप भी उसे दिखाएं की आप भी व्यस्थ है। इससे आपके पार्टनर को जलन होने लगेगी। वह आपको बार- बार मेसेज, फोन करके तरह- तरह की बाते करेगा। आप इस मौके का फायदा उठाएं और एक दूजे के साथ बिताए पल को याद करें। आप अपने पार्टनर के साथ उन हसीन पल की बातें करें जो आपने आपके पार्टनर के साथ बिताएं हैं।

2- रोज झगड़े होना भी ब्रेकअप का संकेत

Breakup Signs
Breakup Signs

ब्रेकअप की दूसरी वजह आपका पार्टनर आपके साथ कभी प्यार से बात नहीं करेगा। अगर वह बात करेगा तो किसी भी बात पर चिढ़ जायेगा। आपके ऊपर हर छोटी बात पर गुस्सा करेगा। आपके ऊपर चिल्लाएगा। हो सकता है आपका पार्टनर आपको गाली भी दे। किसी भी रिश्ते में चाहे वह लड़का हो या लड़की हर छोटी बातों पर झगड़ा होना सहन नहीं कर पाते हैं। फिर आखिर में उनका ब्रेकअप हो जाता है।

इसलिए अगर आपका पार्टनर आपकी हर छोटी बात पर गुस्सा कर रहा है तो आप उसकी बातों का बुरा न माने और अपनी गलती मान कर माफी मांग लें। इससे आपके पार्टनर को यह रियलाइज होगा की सामने वाला उसका साथ नहीं छोड़ना चाहता है। वह उससे बहुत प्यार करता है। गुस्सा होने पर माफी मांग कर मना ले रहा है। इसलिए अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं। उसे अहसास दिलाएं की चाहे कुछ हो जाए आप उसका साथ नहीं छोड़ना चाहते हैं।

3- पार्टनर आपकी पसंद- नापसंद का ख्याल नहीं रखेगा

Breakup Signs
Breakup Signs

ब्रेकअप का तीसरा संकेत आपका पार्टनर आपके सामने ऐसा व्यवहार करेगा जो आपको पसंद नहीं है। उदाहरण के लिए मान लीजिए आपका पार्टनर नशा करता हैं। लेकिन कुछ समय पहले आपके पार्टनर ने नशा करना छोड़ दिया क्योंकि आपको ये आदत पसंद नहीं है। लेकिन फिर अचानक से कुछ समय बाद आपका पार्टनर नशे करने लग जाता है। आपके मना करने के बाद भी वह नशा करता है और आपसे झूठ बोलता है।

इसका मतलब है की आपका पार्टनर आपके साथ नहीं रहना चाहता है। उसे आपकी फीलिंग्स की कदर नहीं है। उसे अब रिश्ते को खोने का डर नहीं बचा है। अगर आपका पार्टनर आपके साथ ऐसा कुछ कर रहा है। तो ये आपके लिए सबसे बड़ा संकेत है। अगर आप आपके रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के सामने भी ऐसा ही कुछ करें जिससे आपके पार्टनर को जलन हो। आपके पार्टनर को आपको उस हरकत से दिक्कत हो और वह सामने आकर आपसे शिकायत करे। फिर आप अपनी समस्या उसे बता सकते हैं। आप अपने रिश्ते की नीव उसे याद दिलाएं। आप अपने पार्टनर को माफ करके उससे रिश्ते की एक नई शुरुआत की बात करें।

4- पार्टनर हर बात में निकालता है आपकी गलती?

Breakup Signs
Breakup Signs

ब्रेकअप करने का चौथा संकेत आपका पार्टनर हर झगड़े में आपकी गलती निकालेगा। कभी अपनी गलती नहीं मानेगा। वह हर बात का जिम्मेदार आपको ठहराएगा। पार्टनर आपको ब्लेम देगा की हमेशा तुम झगड़ा करते हो। झगड़े में आपको वह कड़वी बाते बोलेगा। वह ऐसी बाते बोलेगा जिससे आपके दिल को ठेस पहुंचेगी। हालाकि ऐसा तब होता है जब आपको सामने वाले में इंटरेस्ट खत्म हो जाता है। क्योंकि जब आप प्यार में थे तो आपको उसकी गलती बड़ी नहीं लगती थी।

वह आपको माफ कर देता था। वह अपनी भी गलती मानता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। क्योंकि आपके पार्टनर में आपसे इंटरेस्ट खत्म होता जा रहा है। अगर ऐसा है और आप अपने रिश्ते को बचाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के सामने अपनी गलती मानले और सामने से माफी मांग लें। अगर आप बार- बार उसके सामने अपनी गलती मानेंगे तो आपका पार्टनर यह देखकर परेशान हो जाएगा। वह फिर आपको खोना नहीं चाहेगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here