Benefits Of Honey For Skin: ठंड में दमकती हुई त्वचा पाने के लिए फेस पर लगाएं शहद, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

0
176
Benefits Of Honey For Skin

Benefits Of Honey For Skin: शहद हमारे शरीर के लिए बेहद फायदेमंद है। शहद का इस्तेमाल हम सदियों से करते आ रहे हैं। शहद थेरेप्यूटिक और एंटी इनफ्लेमेट्री गुणों से भरपूर होता है जो स्किन के लिए भी बहुत लाभकारी होता है। शहद में ऐसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपकी ड्राई स्किन को हटाने में मदद करते हैं। तो आइए जानते हैं फेस पर शहद लगाने के फायदे…

Benefits Of Honey For Skin: चेहरे पर शहद लगाने से चमकेगी आपकी त्वचा

रोजाना सोने से पहले चेहरे पर शहद लगाने से चेहरे की चमक दोगुनी हो जाती है। शहद क्लीन्जर के रूप में काम करता है। शहद में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं। इसे लगाने से फेस के रोम छिद्रों से गंदगी दूर होती है।

Benefits Of Honey For Skin Benefits of Honey
Benefits Of Honey For Skin

अगर आप पिंपल्स से परेशान है तो फेस पर शहद लगाना शुरू कर दें। ऐसा करने से चेहरे से पिंपल्स कम होते हैं। शहद के एंटी बैक्टीरियल और एंटी इनफ्लेमेट्री गुण स्किन की सरफेस पर से ऑइल को निकालते हैं।

शहद एक औषधीय की तरह काम करता है। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट बनी रहती है। अगर आपकी त्वचा पर किसी तरह के चोट के दाग है तो शहद लगाना आपके लिए काफी असरदार साबित होगा क्योंकि इससे चेहरे के दाग गायब होते हैं।

FACE MASK FOR NIGHT tO make your skin soft HEALTHY shiny home remedies
Benefits Of Honey For Skin

शहद में ऐसे गुण होते हैं जो आस-पास की नमी को सोख लेता है और त्वचा की नमी को बरकरार रखने में मदद करता है। जिन लोगों की त्वचा बहुत रूखी होती है उन्हें अपनी त्वचा को नम बनाये रखने के लिए शहद का इस्तेमाल करना चाहिए। यहीं नहीं, शहद में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण बालों के लिए फायदेमंद है। शहद के उपयोग से बालों की सुन्दरता बढ़ती है और उनके रूखेपन में कमी आती है।

यह भी पढ़ें:

Benefits Of Honey: शहद को डाइट में करें शामिल, कई समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Paneer Bhurji Recipe: खाना चाहते हैं टेस्टी और हेल्दी डिश तो फटाफट ऐसे बनाएं पनीर भुर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here