आज सुप्रीम कोर्ट नहीं करेगा मणिपुर मामले पर सुनवाई, CJI चंद्रचूड़ नहीं रहेंगे मौजूद

Manipur Violence: मणिपुर मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं की जा सकेगी। चीफ जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूड़ के शुक्रवार को उपलब्ध न होने के चलते...

0
73
Manipur Violence
Manipur Violence

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा और दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाए जाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार (28 जुलाई) को सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच में सुनवाई होनी थी। हालांकि, चीफ जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूड़ के शुक्रवार को उपलब्ध न होने के चलते उनकी बेंच नहीं बैठेगी। ऐसे में मणिपुर मामले की सुनवाई आज नहीं की जा सकेगी।

FotoJet 2023 07 24T170449.263 1

बता दें, मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से जवाब मांगा था। कोर्ट ने केंद्र और राज्य से सवाल किया था कि उन्होंने क्या एक्शन लिया है? जिसके बाद मणिपुर वीडियो मामले पर सुनवाई से एक दिन पहले यानी गुरुवार (27 जुलाई) को केंद्र सरकार की ओर से हलफनामा दाखिल किया गया।

Manipur Violence: एक दिन पहले केंद्र सरकार ने दाखिल किया हलफनामा

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र ने हलफनामा दाखिल कर अदालत से कहा कि राज्य सरकार की सहमति लेकर मामले की जांच CBI को ट्रांसफर कर दी गई है। मुकदमे का तेजी से निपटारा जरूरी है। साथ ही, केंद्र ने अपील की है कि मुकदमा राज्य से बाहर ट्रांसफर करने का आदेश दिया जाए और सुनवाई करने वाली निचली अदालत को यह निर्देश भी दे कि चार्जशीट दाखिल होने के 6 महीने के भीतर फैसला दें।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here