मणिपुर घटना पर Supreme Court ने लिया संज्ञान, कहा- सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हम करेंगे

Supreme Court: शीर्ष अदालत ने कहा है कि वो मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने के कल सामने आए वीडियो से वास्तव में परेशान है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने सरकार से इस मामले पर कार्रवाई करने को कहा है।

0
27
Supreme Court on Govt of Delhi
Supreme Court

Supreme Court: मणिपुर हिंसा के दौरान हाल में एक समुदाय की 2 महिलाओं को खुलेआम बिना कपड़ों के परेड कराने को लेकर देशभर में आक्रोश है। इसी बीच अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले का स्वत: संज्ञान ले लिया है।शीर्ष अदालत ने कहा है कि वो मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने के कल सामने आए वीडियो से वास्तव में परेशान है।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़ ने सरकार से इस मामले पर कार्रवाई करने को कहा है। इसके अलावा चीफ जस्टिस ने कहा कि ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है। सीजेआई ने कहा कि ये संवैधानिक अधिकारों का हनन है, अगर सरकार कार्रवाई नहीं करेगी तो हम करेंगे।

Supreme Court on Manipur
Supreme Court

Supreme Court: हमें इन तस्वीरों से धक्का पहुंचा-CJI

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कार्रवाई के निर्देश देते हुए राज्य सरकार से रिपोर्ट भी तलब की है।सुप्रीम कोर्ट ने बताया है कि अगले हफ्ते शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई होगी। इस मामले को लेकर CJI चंद्रचूड़ ने कहा, “हमें इन तस्वीरों से धक्का पहुंचा है। हिंसा प्रभावित क्षेत्र में महिलाओं को सामान की तरह इस्तेमाल किया गया।यह बताया जाए कि जो लोग इसके जिम्मेदार हैं, उन पर क्या कार्रवाई हुई।”

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here