नगर निकाय चुनाव की मांग को लेकर SC में याचिका दायर, चुनाव तय समय पर कराने की AAP की मांग

Supreme Court: आम आदमी पार्टी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दिल्ली में निकाय चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार कराए जाने के निर्देश की मांग की।

0
373
AAP
Supreme Court

आम आदमी पार्टी की तरफ से सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल कर दिल्ली में निकाय चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार कराए जाने के निर्देश की मांग की। याचिका में कहा गया है, कि निकाय चुनावों को तय समय पर फ्री और फेयर तरीके से करवाया जाए। मई में समाप्त होने जा रहे निगम कार्यकाल को ध्‍यान में रखते हुए पहले निकायों के चुनाव करवाए जाने की बात कही।

याचिका में कहा गया है कि चुनावों को टालने के मामले पर संवैधानिक महत्व का एक बड़ा सवाल यह कि क्या राज्य निर्वाचन आयोग केंद्र सरकार के द्वारा बिना आधिकारिक तौर पर भेजे गए सूचना के आधार पर निकाय चुनाव को टाल सकता है? जबकि राज्य निर्वाचन आयोग निकाय चुनाव कराने की पूरी तैयारी में था।

supreme court 22 new 5

Supreme Court: ‘आप’ का प्रदर्शन

इस मामले को लेकर दिल्ली के बारापुला फ्लाईओवर समेत कई इलाकों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी, पंजाब चुनाव के नतीजों से डरी है इसीलिए दिल्ली नगर निगम चुनाव को टाला जा रहा है। आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है, कि निगम चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया जाता, तब तक हमारा प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here