Supreme Court के नवनियुक्‍त जजों का स्‍वागत समारोह, SCBA उपाध्‍यक्ष प्रदीप राय ने दी शुभकामनाएं

Supreme Court: इस मौके पर एससीबीए के उपाध्‍यक्ष प्रदीप राय ने कहा कि सभी जजों का स्‍वागत करते हुए उनके उज्‍ज्‍वल कार्यकाल की कामना की।

0
109
Supreme Court newly Appointed Judges
SCBA Vice President Pradeep Rai

Supreme Court : सुप्रीम कोर्ट में नवनियुक्‍त जजों का बुधवार को बार एसोसिएशन द्वारा स्‍वागत किया गया। चीफ जस्‍टिस डीवाई चंद्रचूड़ की मौजूदगी में स्‍वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के उपाध्‍यक्ष प्रदीप राय ने सभी नवनियुक्‍त जजों का स्‍वागत किया और शुभकामनाएं दीं। इस मौके पर एससीबीए के उपाध्‍यक्ष प्रदीप राय ने सभी जजों का स्‍वागत करते हुए उनके उज्‍ज्‍वल कार्यकाल की कामना की। बता दें कि फरवरी में सुप्रीम कोर्ट में नए जजों की नियुक्‍ति हुई थी। इन्हीं जजों के सम्‍मान में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

Supreme Court Newly Appointed Judges
Supreme Court

Supreme Court: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने हमेशा सभी का मार्गदर्शन किया

Supreme Court: एससीबीए उपाध्‍यक्ष प्रदीप राय ने कहा कि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने हमेशा सभी का मार्गदर्शन किया है। उन्‍हें उम्‍मीद है कि आने वाले समय में नवनियुक्‍त जज अपने कार्यकाल में बेहतर नजीर पेश करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के सभागार में उपस्‍थित सभी वरिष्‍ठ वकील, सहयोगियों एवं अधिकारियों का आभार प्रकट किया। नवनियुक्‍त जजों में जस्‍टिस राजेश बिंदल, जस्‍टिस अरविंद कुमार, जस्‍टिस पंकज मित्‍तल, जस्‍टिस संजय करोल, जस्‍टिस पीवी संजय कुमार, जस्‍टिस अहसानुददीन अमानुल्‍लाह और जस्‍टिस मनोज मिश्रा शामिल हैं।

वहीं कार्यक्रम में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट में जजों की संख्या पूरी हो चुकी है। सबसे आखिर में नियुक्ति किए गए जज को हमारे यहां गार्ड बाबू कहा जाता था। सीजेआई ने मजाकिया अंदाज में कहा कि हमारे सुप्रीम कोर्ट में 7 गार्ड बाबू हैं। उन्होंने आगे कहा, ” मैं यही चाहूंगा कि सुप्रीम कोर्ट के जजों की संख्या हमेशा पूरी रहे और ये महज एक अपवाद न हो।” उन्होंने कहा कि हमारे नए साथी देश के अलग अलग हिस्सों से आते हैं। जो कि देश की विविधता को बताते हैं। हमारे पास इतने अनुभवी जज हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here