Sachin Pilot Protest:पायलट समर्थकों ने कुछ इस अंदाज में खत्‍म करवाया अपने नेता का अनशन

Sachin Pilot Protest: ये पहला मौका नहीं है जब सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपनाए हों, उन्‍होंने दोबारा अपनी ही पार्टी के खिलाफ आज यानी 11 अप्रैल को जयपुर के शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करने की घोषणा कर दी है।

0
117
Sachin Pilot Protest News
Sachin Pilot Protest News

Sachin Pilot Protest: राजस्‍थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपना अनशन खत्म कर दिया है। उनके समर्थकों ने मिठाई खिलाकर पायलट का अनशन तुड़वाया।इस दौरान बड़ी संख्‍या में कार्यकर्ताऔर महिलाएं उपस्‍थित थीं।
हालांकि सचिन पायलट के अनशन पर कांग्रेस आलाकमान की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया।राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा भी इस मसले पर कुछ भी बोलने से बचते दिखे।कहा कि जयराम रमेश इस विषय पर बात करेंगे।

राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ यहां के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज यानी मंगलवार को अनशन पर बैठे थे।हालांकि उनके अनशन को लेकर कांग्रेस सख्त नजर आ रही है।कांग्रेस ने साफ कहा है कि अपनी ही सरकार के विरोध में सचिन पायलट का एक दिन का अनशन पार्टी विरोधी गतिविधि माना जाएगा।

ये पहला मौका नहीं है जब सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपनाए हों, उन्‍होंने दोबारा अपनी ही पार्टी के खिलाफ आज यानी 11 अप्रैल को जयपुर के शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करने की घोषणा की थी।

Sachin Pilot Protest News
Sachin Piolt.

Sachin Pilot Protest:क्‍या बोले राजस्‍थान कांग्रेस प्रभारी?

Sachin Pilot Protest: इस पूरे मामले में राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि अगर अपनी पार्टी की सरकार के साथ कोई मुद्दा है तो इसे मीडिया में और जनता के बीच ले जाने के बजाय पार्टी के भीतर उठाना चाहिए। मैं पिछले पांच महीने से पार्टी प्रभारी हूं, लेकिन पायलट ने इस मुद्दे पर मुझसे कभी चर्चा नहीं की। वह पायलट से लगातार संपर्क में हैं और अब भी शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत के लिए आग्रह करते हैं, क्योंकि पायलट कांग्रेस पार्टी की निर्विवाद संपत्ति हैं।

Sachin Pilot Protest:भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से नाराज

Sachin Pilot 3 min
Sachin Pilot Protest

Sachin Pilot Protest: कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भाजपा शासनकाल के दौरान राज्‍य में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से नाराज हैं। इसी मुद्दा पर गहलोत सरकार के खिलाफ अनशन करने की घोषणा की है।उन्‍होंने अपने समर्थित नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनशन स्‍थल पर सुबह 10 बजे से चार बजे तक रहने को कहा है। इतना ही नहीं अपने खेमे के चुनिंदा नेताओं को भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी भी सौंपी है।
उनके अनशन में जयपुर, दौसा, टोंक,अजमेर, करौली, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, झुंझुनूं क्षेत्रों से कांग्रेस कार्यकर्ताओं और विधायकों के बड़ी संख्या में शामिल होने की संभावना है। उन्‍होंने अनशन को लेकर विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा, वेद प्रकाश सोलंकी, जीआर खटाना, इंद्रराज गुर्जर, राजेंद्र गुढ़ा, पीआर मीणा, इंदिरा मीणा समेत अपने कई समर्थक नेताओं से बातचीत की है।
दूसरी तरफ गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी पायलट का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा है कि सचिन पायलट की बात सुनी जानी चाहिए। तमाम कार्यकर्ता भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सड़कों पर उतर सकते हैं। राहुल गांधी भी अडानी और मोदी के बीच सांठगांठ की जांच कराने की लगातार मांग उठा रहे हैं।ऐसे में पायलट ने कुछ भी गलत नहीं कहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here