राष्ट्रोदय अधिवक्ता समूह का सेमिनार आज, पूर्व कानून मंत्री Ravi Shankar Prasad भी लेंगे हिस्सा

0
301
Ravi Shankar Prasad (File Photo)
Ravi Shankar Prasad (File Photo)

भारत सरकार के पूर्व कानून एवं न्याय मंत्री Ravi Shankar Prasad शुक्रवार को राष्ट्रोदय अधिवक्ता समूह के सेमिनार में शामिल होंगे। इस दौरान रवि शंकर प्रसाद का महत्वपूर्ण संबोधन भी होगा। बता दें कि प्रयागराज (Prayagraj) में राष्ट्रोदय अधिवक्ता समूह द्वारा 7 जनवरी को साढ़े तीन बजे प्रयाग संगीत समिति में विशेष सेमिनार आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में पांचजन्य के पूर्व संपादक राकेश उपाध्याय भी अपनी बात रखेंगे।

Ravi Shankar Prasad
Ravi Shankar Prasad (File Photo)

सेमिनार में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधाकांत ओझा व अधिवक्ता परिषद हाईकोर्ट इकाई के अध्यक्ष बी पी श्रीवास्तव भी अपना मंतव्य व्यक्त करेंगे। इसकी जानकारी अधिवक्ता परिषद के प्रदेश महामंत्री शीतला प्रसाद गौड़ व अधिवक्ता जी पी सिंह ने संयुक्त रूप से दी है। साथ ही उन्होंने पंजीकृत अधिवक्ताओं से कार्यक्रम में एंट्री के लिए पास कार्ड लेकर आने की अपील की है।

Ravi Shankar Prasad हमारे देश के जाने-माने वकील

Ravi Shankar Prasad
Ravi Shankar Prasad (File Photo)

देश के पूर्व कानून एवं न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद राजनेता के साथ हमारे देश के जाने-माने वकील भी हैं। Patna University से LL.B करने के बाद उन्‍होंने 1980 में पटना हाईकोर्ट से वकालत शुरू की थी। 1999 में उन्‍हें पटना हाईकोर्ट में और 2000 में सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में नामित किया गया था। वे बिहार में पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज के महासचिव भी थे।

ravi-shankar-prasad
Ravi Shankar Prasad (File Photo)

वो राम जन्मभूमि अयोध्या मामले में ‘राम लल्ला’ की ओर से पेश हुए थे। जब 1990 में रथयात्रा के दौरान बिहार में लाल कृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार किया गया था तब प्रसाद ने उनका बचाव अदालत में किया था। Ravi Shankar Prasad चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका पर बहस करने वाले मुख्य वकील भी थे, जिसके चलते लालू प्रसाद समेत कई राजनेताओं और अधिकारियों को जेल जाना पड़ा।


यह भी पढ़ें: Ambulance 108 व 102 सेवा को लेकर UP सरकार से Allahabad High Court ने मांगी रिपोर्ट, BMS की याचिका पर हुई सुनवाई

Allahabad High Court ने मायावती सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्र को मनी लांड्रिंग केस में दी राहत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here