Wasim Rizvi उर्फ Jitendra Tyagi के खिलाफ Allahabad HC में याचिका दाखिल, जानें क्या लगाया गया आरोप

0
339
Wasim Rizvi
Wasim Rizvi

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन Wasim Rizvi उर्फ Jitendra Tyagi के खिलाफ Allahabad High Court में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि किसी भी प्रकार की राजनीति से प्रेरित होकर पैगंबर मोहम्मद व पवित्र कुरान को उसमें घसीटा जाना उचित नहीं है। याचिकाकर्ता युसूफ उमर अंसारी की अधिवक्ता सहर नकवी का कहना है कि वसीम रिजवी का लंबा अपराधिक इतिहास है। वह पैगंबर मोहम्मद व कुरान पर विवादित टिप्पणी करके दुनिया भर में माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि कुरान इस्लाम की धार्मिक पुस्तक है जिसमें दुनिया भर के मुस्लिमों की आस्था है। इसमें किसी प्रकार की संशोधन की बात करना अनुचित है। वह गलत इतिहास प्रस्तुत कर रहे हैं। याचिका में मांग की गई है कि वसीम रिजवी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। उनके द्वारा सोशल मीडिया पर की जा रही इस्लाम विरोधी तमाम टिप्पणियों को हटाया जाए। गौरतलब है रिजवी ने सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल कर अपील की थी कि कुरान से उन 26 आयतों को हटा दिया जाए जो कि आतंकवाद को बढ़ावा देती हैं।

Waseem Rizvi बने जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी

शिया सेंट्रल वफ्क बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi, Former Chairman of the Shia Central Waqf Board) ने सोमवार को इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपना लिया। उन्होंने धर्म अपनाते ही नाम भी बदल लिया। धर्म परिवर्तन के बाद वसीम रिजवी का नाम जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी हो गया। धर्म परिवर्तन पर उनसे जब मीडिया ने सवाल किया था तो रिजवी ने कहा कि उन्हें इस्लाम से निकाल दिया गया है। मुस्लिम समाज ने धमकी दी है कि उन्हें मरने के बाद कब्रिस्तान में जगह नहीं मिलेगी इसलिए मैंने हिंदू धर्म को अपना लिया है।

यह भी पढ़ें: Waseem Rizvi ने इसलिए अपनाया हिंदू धर्म, पढ़ें क्या रखा नया नाम?

वसीम रिजवी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, 26 कुरान की आयतों वाली याचिका खारिज, 50 हजार का जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here