Lekshmana Chandra Victoria Gowri ने विवादों के बीच Madras HC के जज के रूप में ली शपथ

0
55
Lekshmana Chandra Victoria Gowri
Lekshmana Chandra Victoria Gowri

Lekshmana Chandra Victoria Gowri: एडवोकेट Lekshmana Chandra Victoria Gowri के मद्रास हाईकोर्ट जज के रूप में नियुक्ति को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बीच खबर है कि विक्टोरिया गौरी ने जज के रुप में आज शपथ ले ली है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 7 फरवरी को सुनवाई होनी थी, जिस पर कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है। बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट में कॉलेजियम की सिफारिश पर विक्टोरिया गौरी को जज बनाने को लेकर वकीलों ने आपत्ति जताई है।

Lekshmana Chandra Victoria Gowri
Lekshmana Chandra Victoria Gowri

Lekshmana Chandra Victoria Gowri: जानें क्या पूरा मामला

Lekshmana Chandra Victoria Gowri: आज यानी 7 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में विक्टोरिया गौरी को जज बनाने को लेकर सुनवाई शुरू हुई। करीबन 22 मिनट तक सुनवाई चलने के बाद कोर्ट ने इस याजिका को खारिज कर दिया। बता दें कि गौरी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 20 से ज्यादा वकीलों के समूह ने याचिका दायर की थी। जिसमें वकीलों ने उनके राजनीतिक पृष्ठभूमि का हवाला दिया था। जानकारी के अनुसार कोर्ट ने गोरी की नियुक्ति के खिलाफ दाखिल याचिका की दलीलों पर सहमति नहीं जताते हुए उसे खारिज कर दिया।

Lekshmana Chandra Victoria Gowri
Lekshmana Chandra Victoria Gowri

Lekshmana Chandra Victoria Gowri: मद्रास हाई कोर्ट में कॉलेजियम की सिफारिश पर वकील Lekshmana Chandra Victoria Gowri के जज बनाने को लेकर हंगामा देखने को मिल रहा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने मद्रास हाईकोर्ट में जज के रूप में उन्हें नामित किया था। लेकिन इसे लेकर काफी बवाल हुआ। इस मुद्दे पर बार काउंसिल ने शिकायत करते हुए कहा है कि यह न्यायपालिका की स्वतंत्रता के खिलाफ है।

इस मामले में वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं के अनुरोध पर इस मामले में पुनर्विचार किया और सात फरवरी को सुनवाई करने का निर्णय लिया था। बता दें कि इससे पहले गौरी की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर 10 फरवरी को सुनवाई करने का फैसला लिया था।

यह भी पढ़ें..

कर्नाटक चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी तेज, सिद्धारमैया ने हिंदुत्व को लेकर दिया ये बयान

Pervez Musharraf Row: शशि थरूर ने बीजेपी पर किया पलटवार, कहा-अगर उनको अब वाजपेयी पर भी हमला करना है तो…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here