Pervez Musharraf Row: शशि थरूर ने बीजेपी पर किया पलटवार, कहा-अगर उनको अब वाजपेयी पर भी हमला करना है तो…

Pervez Musharraf Row: भाजपा सरकार ने काररगिल युद्ध के 4 साल बाद पाकिस्तान के साथ शांति बहाली के लिए बातचीत की थी।2004 में वाजपेयी-मुशर्रफ ने हाथ मिलाकर एक संयुक्त बयान भी जारी किया।

0
56
Pervez MUsharraf Row: top news on Shashi Tharoor

Pervez Musharraf Row: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का बीते रविवार दुबई के अस्पताल में निधन हो गया।वह पिछले काफी समय से लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।परवेज मुशर्रफ के निधन पर कई भारतीयों नेताओं ने दुख प्रकट किया।कांग्रेस नेता शशि थरूर ने परवेज मुशर्रफ की सराहना करते हुए ट्वीट भी किया।हालांकि इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ा।केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने भी शशि थरूर के ट्वीट पर नाराजगी जताई। सोमवार को कांग्रेस नेता ने इसी क्रम में पलटवार किया है।

उन्‍होंने कहा कि मुझे इतिहास के बारे में सिखाने की जरूरत नहीं है। भाजपा सरकार ने काररगिल युद्ध के 4 साल बाद पाकिस्तान के साथ शांति बहाली के लिए बातचीत की थी।2004 में वाजपेयी-मुशर्रफ ने हाथ मिलाकर एक संयुक्त बयान भी जारी किया। वे (मुशर्रफ) हमारे बहुत बड़े दुश्मनों में से थे लेकिन उसके बाद करीब 4 वर्ष तक उन्होंने भारत के साथ समाधान के लिए कई कोशिशें की।
शशि थरूर ने सोमवार को भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने मुशर्रफ के साथ युद्धविराम पर बातचीत क्यों की थी।उन्‍होंने कहा कि भाजपा अपने ही वरिष्‍ठ नेताओं को नहीं छोड़ रही। उन्‍होंने परवेज मुशर्रफ और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के कालखंड में किए गए शांति प्रयासों पर पूर्व पीएम पर लगाया था सवालिया निशान।

Pervez Musharraf Row: संघर्ष विराम की पहल क्यों की ?

Pervez Musharraf Row News
Congress leader Shashi Tharoor.

Pervez Musharraf Row: इस बाबत थरूर ने एक ट्वीट कर कहा, कि भाजपा नेताओं से सवाल है। अगर मुशर्रफ सभी देशभक्त भारतीयों के लिए अभिशाप थे, तो बीजेपी सरकार ने 2003 में उनके साथ संघर्ष विराम की पहल क्यों की साल 2004 में वाजपेयी-मुशर्रफ के संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर क्यों किया? क्या उन्हें एक विश्वसनीय शांति साथी के रूप में नहीं देखा गया था?”

Pervez Musharraf Row: बीजेपी का हमला- बोली पाकिस्तान परस्ती फिर आई सामने

Pervez Musharraf Row: इस मामले में भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि मुशर्रफ करगिल युद्ध के साजिशकर्ता, तानाशाह, जघन्य अपराधों के आरोपी थे। उन्होंने तालिबान और ओसामा को भाई और हीरो माना था।जिन्होंने अपने ही सैनिकों के शवों को वापस लेने से इनकार कर दिया था, कांग्रेस की ओर से से उनकी प्रशंसा की जा रही है! आश्चर्य हो रहा है?

कांग्रेस की पाकिस्तान परस्ती फिर सामने आई है।अब थरूर ने बीजेपी पर पलटवार किया है। उन्होंने सवाल किया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने मुशर्रफ के साथ युद्धविराम पर बातचीत क्यों की थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here