कर्नाटक चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी तेज, सिद्धारमैया ने हिंदुत्व को लेकर दिया ये बयान

0
87
Siddaramaiah on Hindutva
Siddaramaiah on Hindutva

Siddaramaiah on Hindutva: कर्नाटक में कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टीयों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का एक बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि वह हिंदू होने के बाद भी हिंदुत्व के विरोधी हैं। इस बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी रवि ने भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व अलग-अलग नहीं हैं।

Siddaramaiah on Hindutva
Siddaramaiah on Hindutva

Siddaramaiah on Hindutva: क्या है पूरा मामला

Siddaramaiah on Hindutva: दरअसल हिंदु और हिंदुत्व को लेकर चल रही बहस नई नहीं है। इसे पहले भी हिंदू और हिंदुत्व को लेकर आए दिन नेताओं के बयान सामने आते रहते हैं। हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एक बयान दिया जिस पर बीजेपी ने भी पलटवार किया। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वो एक हिंदू हैं जो हिंदू धर्म का पालन करते हैं और हिंदुत्व के खिलाफ खड़े हैं। उनका कहना है कि हिंदू धर्म और हिंदुत्व अलग-अलग है। साथ ही कहा कि मुझे अक्सर हिंदू विरोधी के रुप में दर्शाया जाता है। उन्होंने कहा कि मैं मनुवाद और हिंदुत्व विरोधी हूं। मैं हिंदू धर्म विरोधी नहीं हूं।

download 16
Siddaramaiah on Hindutva

सभा में संबोधन के दौरान उन्होंने कहा था कि मनुवाद और हिंदुत्व हत्या, हिंसा और भेदभाव को प्रोत्साहित करते हैं। हिंदू धर्म और हिंदुत्व के बीच यही अंतर है। इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मैं अयोध्या में राम मंदिर के विरोध में नहीं हूं बल्कि उसका राजनीतिक लाभ लेने के खिलाफ हूं।

Siddaramaiah on Hindutva: इस साल आखिरी चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब सद्धारमैया ने हिंदुत्व को लेकर टिप्पणी की। इससे पहले भी वह हिंदुत्व को लेकर विवादित बयान दिया है। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बीदर में कहा था कि ये मेरा आखिरी चुनाव होगा। बता दें कि इस साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी अपने-अपने दाव खेल रही है।

यह भी पढ़ें..

Share Market: BSE Sensex में गिरावट जारी, NIFTY 11 अंक कमजोर

PM Modi ने किया हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन, बोले- HAL डिफेंस सेक्टर में भारत की आत्मनिर्भरता को दे रहा है बल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here