PM Modi ने किया हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन, बोले- HAL डिफेंस सेक्टर में भारत की आत्मनिर्भरता को दे रहा है बल

सरकार पर लगे कई झूठे आरोप- पीएम मोदी

0
142
PM Modi
PM Modi

PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में आज यानी सोमवार को तुमकुरु के हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की हेलिकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने यूटिलिटी हेलिकॉप्टर का भी अनावरण किया। इस कार्यक्रम के दौरान भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे। पीएम ने कहा कि आज डिफेंस सेक्टर में HAL भारत की आत्मनिर्भरता को बल दे रहा है। उन्होंने मौके पर विपक्ष को भी निशाने पर लिया।

PM Modi
PM Modi

PM Modi: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड बना रहा है आधुनिक तेजस-पीएम मोदी

आज पीएम मोदी ने तुमकुरु इंडस्ट्रियल टाउनशिप का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि तुमकुरु गांव के सैकड़ों लोगों के लिए पीने के पानी की परियोजनाओं पर काम शुरु हुआ है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज HAL भारत की सेनाओं के लिए आधुनिक तेजस बना रहा है और यह विश्व के लिए आकर्षण का केंद्र है। पीएम ने कहा कि HAL डिफेंस सेक्टर में भारत की आत्मनिर्भरता को बल दे रहा है।

सैकड़ों हेलीकॉप्टर बनने से होगा 4 लाख करोड़ रुपये का बिजनेस- मोदी
पीएम ने आत्मनिर्भरता पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपनी रक्षा जरूरतों के लिए विदेशों पर निर्भरता को कम करनी है। आज सैकड़ों ऐसे हथियार और रक्षा उपकरण हैं जो भारत में ही बन रहे हैं, जो हमारी सेनाएं उपयोग कर रही है। पीएम ने आगे कहा कि आज भारत असॉल्ट राइफल से लेकर टैंक, नौसेना के लिए एयरक्राफ्ट कैरियर, हेलिकॉप्टर, फाइटर जेट समेत अन्य रक्षा क्षेत्र की चीजें बना रहा है।
पीएम मोदी ने कहा कि तुमकुरु में आने वाले समय में सैकड़ों हेलीकॉप्टर बनने वाले हैं, जिससे करीब 4 लाख करोड़ रुपए का बिजनेस होगा। पीएम ने कहा कि इस प्रकार की फैक्ट्री लगने से रोजगार और स्वरोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

सरकार पर लगे कई झूठे आरोप- पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि HAL को लेकर हमारी सरकार पर तरह-तरह के झूठे आरोप लगाए गए। साथ ही लोगों को भड़काने की भी कोशिश की गई। लेकिन झूठ कितना ही बड़ा क्यों ना हो सच के आगे एक दिन जरूर हारता है। संसद में कई कामकाजी घंटे इसपर बर्बाद हो गए।

युवाओं को रोजगार देने वाला है बजट-पीएम
कार्यक्रम के दौरान पीएम ने बजट में लिए गए फैसलों को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि इस साल गरीब, मध्यम वर्ग हितैषी बजट की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। उन्होंने इस बजट को युवाओं को रोजगार देने वाला बताया। साथ ही कहा कि यह भारत की नारीशक्ति की भागीदारी भी बढ़ाएगा। पीएम ने कहा कि कर्नाटक युवा टैलेंट व युवा इनोवेशन की धरती है।

यह भी पढ़ेंः

क्या होता है भूकंप, क्यों मचती है इससे इतनी तबाही? जानें इसके बारे में सबकुछ…

World Deadliest Earthquake: ये हैं दुनिया के सबसे विनाशकारी भूकंप, जिन्होंने मचाई भारी तबाही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here