चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद उपजे विवाद को लगातर सुलझाने की कोशिशें हो रही हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि जजों के बीच विवाद को लेकर बातचीत सकारात्मक दिशा में चल रही है और पहले दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी कुछ और मुद्दे हैं जिन पर चर्चा होनी है।

इस बीच जस्टिस रमन्ना की ओर से दिए गए लंच में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा समेत सुप्रीम कोर्ट में मौजूद सभी जजों ने शिरकत की साथ ही सूत्रों के मुताबिक जस्टिस संजय किशन कौल छुट्टी पर होने के बावजूद लंच में पहुंचे। वहीं जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस आदर्श गोयल और जस्टिस बोबडे छुट्टी पर होने की वजह से गैरहाजिर रहे। बताया जा रहा है कि तीनों जज सेहत संबंधी दिक्कतों के चलते गैरहाजिर रहे। बाद में जस्टिस गोगई ने जस्टिस चलमेश्वर के घर जाकर उनसे मुलाकात की, करीब पच्चीस मिनट तक ये मुलाक़ात चली। उधर SCBA के अध्यक्ष विकास सिंह ने भी चीफ जस्टिस से मुलाकात की, इसके बाद विकास सिंह ने बताया कि जजों के बातचीत का सिलसिला चल रहा है। जल्द ही मामला सुलझ जाएगा।

इस हफ्ते के अंत तक फुल कोर्ट मीट के आसार भी हैं। यह बात भी सामने आ रही है कि सर्वमान्य हल के लिए जस्टिस बोबडे और जस्टिस नागेश्वर राव पुल बनाने की भूमिका में है।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विवाद सुलझने का दावा किया था। जिसके बाद अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने बताया कि मामला खत्म होने में अभी 2-3 दिन का वक्त लग सकता है। वहीं मंगलवार को जस्टिस जे चेलमेश्वर ने एक न्यूज वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि अभी तक विवाद का कोई हल नहीं निकला है। जिसके बाद आज की लंच मीटिंग पर सबकी निगाहे थीं। लेकिन जस्टिस चलमेश्वर के छुट्टी पर होने के काऱण बात ज्यादा आगे नहीं बढ़ पायी। वैसे जस्टिस चलमेश्वर पहले भी कई बार महत्वपूर्ण मौकों पर छुट्टी पर रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here