ठगी मामले की सुनवाई, पटियाला हाउस कोर्ट में Jacqueline Fernandez और सुकेश आमने-सामने

Jacqueline Fernandez:ईडी ने कोर्ट को बताया कि सुकेश ने बताया कि इस इस पैसे से गाड़ी, लग्जरी आइटम और गिफ्ट खरीदे गए।ईडी ने चार्जशीट का हिस्सा पढ़ते हुए कहा कि सुकेश चंद्रशेखर की मुलाकात दीपक रामदानी से यूनिटेक के प्रमोटर संजय चं‍द्र के जरिए हुई।

0
131
Jacqueline Fernandez in Patiala House Court
Jacqueline Fernandez i

Jacqueline Fernandez: सुकेश चंद्रशेखर ठगी मामले में मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और सुकेश आमने-सामने आए।मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई के लिए पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची जैकलीन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

इस मामले में कोर्ट ने ईडी को निर्देश देते हुए कहा कि सुकेश और उसकी पत्नी लीना मारिया की अटैच की गईं 26 कारों को कब्जे में ले लिया जाए। कोर्ट में सुकेश ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल के खिलाफ चिट्ठियां लिखने के चलते जेल प्रशासन उस पर दबाव बना रहा है।

Jacqueline Fernandez top news
Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez: ईडी के वकील ने कोर्ट को दी जानकारी

Jacqueline Fernandez: वहीं ईडी की तरफ से पेश वकील ने कोर्ट को मामले की पूछताछ की डिटेल देते हुए बताया कि सुकेश ने स्वीकार किया था कि 57 करोड़ रुपये अदिति सिंह से लिए, लेकिन जांच मे पाया गया कि उसने 80 करोड़ लिए थे।पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि सुकेश मास्टरमाइंड है इस मामले में उसने पहला फोन पीड़िता को लैंडलाइन से किया था।जिसके साथ 200 करोड़ रुपये की ठगी की थी।
ईडी ने कोर्ट को बताया कि सुकेश ने बताया कि इस इस पैसे से गाड़ी, लग्जरी आइटम और गिफ्ट खरीदे गए।ईडी ने चार्जशीट का हिस्सा पढ़ते हुए कहा कि सुकेश चंद्रशेखर की मुलाकात दीपक रामदानी से यूनिटेक के प्रमोटर संजय चं‍द्र के जरिए हुई। सुकेश ने दीपक रामनानी के जरिए अदिति सिंह से 57 करोड़ लिए थे।

वही शिवेंद्र मोहन सिंह और मलविंदर से भी उसकी मुलाकात हुई। जिस दौरान उनकी जमानत को लेकर बात हुई।ED ने कोर्ट को बताया कि सुकेश ने खुद कबूला है 57 करोड़ रुपये कलेक्ट किए हैं। सुकेश से मोबाइल और कुछ सामान भी जब्त किया गया।
सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के वकीलों की मांग पर कोर्ट ने ED को उन आरोपों पर शॉर्ट नॉट्स देने को कहा जिनके सबूत मौजूद हैं। जिससे कोर्ट में आए आरोपियों की दलील सुनी जा सके।कोर्ट ने दोनों पक्षों से लिखित दलीलें जमा करने को कहा।

इसके साथ ही इस मामले में एक अन्य आरोपी पिंकी ईरानी के मोबाइल फोन की फॉरेंसिंक रिपोर्ट अभी तक ना जमा होने का मामला कोर्ट के समक्ष उठाते हुए कहा गया कि उसके वॉयस सैंपल की रिपोर्ट का अभी भी इंतजार है।

Jacqueline Fernandez: फोरेंसिक जांच रिपोर्ट जमा करने के निर्देश

Jacqueline Fernandez: कोर्ट ने गुजरात से फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट को अगली सुनवाई से पहले कोर्ट में जमा कराने का निर्देश दिया।ईडी की तरफ से मनीलॉन्ड्रिंग से जुड़े प्रॉपर्टी अटैच करने की मांग की गई है। ईडी की ओर से कहा गया कि प्रॉपर्टी मे 26 कार भी शामिल हैं।जो इसी धोखाधड़ी के पैसे से खरीदी गईं थीं।कोर्ट ने अर्जी पर इन सभी 26 लग्जरी गाड़ियों को ED को सौंपने का आदेश कोर्ट ने दिया।

कोर्ट में जैकलीन फर्नांडिस को 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक विदेश जाने की भी अनुमति मांग वाली अर्जी पर कोर्ट ने सुनवाई की। 22 दिसंबर को साढ़े 12 बजे के लिए तय कर दी।
वहीं सुकेश की तरफ से कोर्ट ने कहा मुझ पर प्रेशर बनाया जा रहा हैं। उसने कहा कि उसने इसके लिए कई एप्लीकेशन दी हैं लेकिन जेल से ऐसा नहीं करने दिया जा रहा है।

इस मामले पर कोर्ट ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जेल अथॉरिटी को दी गई अर्जी को मंडावली जेल प्रशासन कोर्ट के सामने पेश करें। इसके अलावा प्रसाशन उसकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करें।

पटियाला हाउस से निकलते वक्त सुकेश चंद्रशेखर ने इस बात को माना कि उसने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपये दिए।पेशी के दौरान सुकेश ने यह भी कहा कि पैसे से जेल अथॉरिटी को गिफ्ट भेजे गए। साथ ही डीजी तिहाड़ संदीप गोयल को 5 करोड़ रुपये दिए गए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here