Jacqueline Fernandez दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में हुईं पेश, 20 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

0
280
Jacqueline Fernandez दिल्ली कोर्ट में होंगी पेशी, 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में सुनवाई
Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 12 दिसंबर यानी आज उन्हें दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी के लिए बुलाया गया। जैकलीन सुबह करीब 10 बजे अपने वकीलों के साथ कोर्ट पहुंची। उनके वकील प्रशांत पाटिल और शक्ति पांडे उनके साथ रहे। डिशनल सेशन जज शैलेन्द्र मलिक ने ED के आग्रह पर मामले की सुनवाई 20 दिसंबर तक के लिए टाली। दरअसल सुनवाई के दौरान ED के वकील ने कहा कि वह आगे की सुनवाई के लिए अभी तैयार नहीं है, इसलिए कोर्ट ने अगली सुनवाई के डेट दी है।

Jacqueline Fernandez
Jacqueline Fernandez

सुनवाई में क्या हुआ?

बता दें कि सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जो लोग जेल में बंद है, वह ज़मानत की मांग कर रहे है, वह बेसिक अधिकार की मांग कर रहे हैं, हमें उनके अधिकारों को भी देखना है। इस बात के जवाब में ED के वकील ने कोर्ट से कहा कि जांच अधिकारी आ रहे उनका इंतज़ार कर लिया जाए। इसपर कोर्ट ने ED के वकील को फटकार लगाते हुए कहा कि जांच अधिकारी के आने तक आप अपनी बहस शुरू करें। ED की तरफ से पक्ष रखने के दौरान कोर्ट ने कहा कि हमने चार्जशीट कई बार पढ़ लिया है। आप हमको आरोपों के बारे में बताएं। कोर्ट ने ED से पूछा कि क्या मामले में जांच पूरी हो चुकी है? ED ने अपने जवाब में कहा कि अभी कुछ मामलों में जांच चल रही है। ED के वकील ने कहा कि आरोपियों का ठगी का तरीका और इनका काम करने का ढंग देखना है। क्योंकि यह देश के सर्वोच्च अधिकारियों के नाम पर लोगों को संपर्क करते थे।

Jacqueline Fernandez: चंद्रशेखर पर कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को धोखा देने का आरोप

इससे पहले नवंबर में दिल्ली की एक कोर्ट द्वारा उन्हें जमानत दे दी गई थी। साथ ही जांच के दौरान एक्ट्रेस को गिरफ्तार भी नहीं किया गया था। जिसके बाद 24 नवंबर को दिल्ली की अदालत ने मामले में बहस 12 दिसंबर के लिए स्थगित कर दी थी। विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने उन्हें 2 लाख रुपये के निजी मुचलके के साथ शर्त पर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया था। कोर्ट ने कहा था कि वह अदालत की अनुमति के बिना देश से बाहर नहीं जाएंगी। जिसके बाद जैकलीन निजी मुचलका भरने के दौरान कोर्ट के सामने पेश भी हुईं थी।

बता दें कि जैकलीन फर्नांडीज को ईडी ने जांच के लिए कई बार तलब किया है। दरअसल जेल में बंद चंद्रशेखर पर कई हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों को धोखा देने का आरोप है। जिसमें जैकलीन का भी नाम सामने आया है कि वह ये सब जानती थी। जैकलीन पर यह भी आरोप है कि उसने सुकेश से महंगे गिफ्ट लिए हैं। जैकलीन को आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के करीबी के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही उनपर भी इस ठगी मामले में शामिल होने का आरोप है।

सुकेश पर आरोप है कि उसने कई लोगों के साथ ठगी की है, जिसमें कई बड़े लोग भी शामिल हैं। सुकेश अभी जेल में बंद है। मामले में 17 अगस्त को ई़डी द्वारा चार्जशीट दायर की गई थी। वहीं जैकलीन का कोर्ट में कहना है वह खुद ठग सुकेश और उसके दोस्तों की विक्टिम हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here