Ranjit Singh हत्या केस में 18 अक्टूबर को होगा Gurmeet Ram Rahim Singh की सजा का ऐलान, 2002 में हुई थी हत्या

0
346
Ram Rahim
Ram Rahim will be sentenced today,

पूर्व डेरा प्रमुख रंजीत सिंह की हत्या (Ranjit Singh Murder Case) मामले में दोषी करार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) की सजा का ऐलान कोर्ट 18 अक्तूबर को करेगा। कोर्ट इसपर आज ही फैसला करने वाला था लेकिन किसी कारणवश कोर्ट ने 18 अक्तूबर को सजा सुनाने का ऐलान किया है। बता दें कि साल 2002 में रजंती सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

आज कोर्ट करने वाला था फैसला

इस मामले में आज ही सीबीआई की कोर्ट फैसला करने वाली थी। जिसे ध्यान में रखते हुए पंचकुला में भारी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया था। पंचकुला पुलिस द्वारा शहर में कुल 17 नाके लगाए गए थे जिसमें 700 जवानों की तैनाती थी।

बहुचर्चित रंजीत सिंह हत्या मामले में 19 साल बाद सीबीआई की विशेष अदालत बलात्कारी गुरमीत राम रहीम, कृष्ण लाल, अवतार, जसवीर और सबदिल के खिलाफ अब 18 को सजा सुनाएगी। बलात्कार का आरोपी गुरमीत राम रहीम आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुआ था।

2003 में की गयी थी सीबीआई जांच की मांग

बता दें कि पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत सिंह के पिता ने जनवरी 2003 में हाईकोर्ट में याचिका देकर सीबीआई जांच की मांग की थी। साल 2007 में सीबीआई की तरफ से इस मामले पर चार्ज फ्रेम किया गया था। बताते चलें कि राम रहीम को साध्वियों से योन शोषण के मामले में पहले ही 20 साल की सजा मिल चुकी है।

छत्रपति हत्याकांड में भी मिल चुकी है सजा

पंचकूला की सीबीआई अदालत ने साध्वी यौन शोषण के मामले में सुनारिया जेल में सजा भुगत रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को छत्रपति हत्याकांड में भी उम्रकैद की सजा सुनाई थी। गौरतलब है कि वर्ष 2002 में पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दरअसल, छत्रपति अपने समाचार पत्र में डेरा से जुड़ी खबरों को प्रकाशित करते थे। पत्रकार छत्रपति की हत्या के बाद परिजनों ने मामला दर्ज कराया था और बाद में इसे सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया। सीबीआई ने 2007 में चार्जशीट दाखिल कर दी थी और इसमें डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को हत्या की साजिश रचने का आरोपी माना था।

यह भी पढ़ें:

Gurmeet Ram Rahim: रणजीत सिंह हत्याकांड में राम रहीम दोषी करार, 12 अक्टूबर को सुनाई जाएगी सजा

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड: गुरमीत राम रहीम सिंह समेत चार लोग दोषी करार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here