Allahabad High Court: बार चुनाव के प्रत्याशियों की परिचय सभा 27 नवंबर को

0
239
Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court बार एसोसिएशन के होने वाले कार्यकारिणी चुनाव में प्रत्याशियों की परिचय सभा 27 नवंबर को आयोजित की गई है। खबरों के मुताबिक यह चुनाव आगामी एक दिसंबर को होने वाला है।

जानकारी के मुताबिक इस सभा में बार एसोसिएशन का चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशी मतदाताओं के समक्ष अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। बीते वर्षों में हाईकोर्ट बार चुनाव में दक्षता भाषण आयोजित किया गया था। इस बार के चुनाव में एल्डर कमेटी ने परिचय सभा करवाने का निर्णय लिया है।

एल्डर कमेटी ने चुनाव नियमों की घोषणा की

इस संबंध में एल्डर कमेटी के चेयरमैन शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि मतपत्रों पर प्रत्याशियों के फोटो छपे होंगे। इसलिए किसी भी प्रत्याशी को चुनाव प्रचार में पम्फलेट, स्टीकर, हैंड बिल आदि से प्रचार की अनुमति नहीं होगी।

इसके साथ ही कोई भी प्रत्याशी पार्टी या दावत का आयोजन नहीं करेगा और न ही किसी भी तरह का जुलूस निकालकर प्रचार कर सकेगा। इन दिशा-निर्देशों के बावजूद भी अगर कोई प्रत्याशी ऐसा करता हुआ पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए एक चार सदस्यीय कमेटी गठित की गई है, जो प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे चुनाव प्रचार पर कड़ी नजर रखेगी और साक्ष्य सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। जिसमें दोषी पाये जाने वाले प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त भी किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मां की हत्या के मामले में दोषी बेटे की जमानत मंजूर की

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार के ज्वाइंट सेक्रेटरी पर फायरिंग, वकीलों ने घेरी पुलिस चौकी, जमकर किया हंगामा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here