Sensex Today: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट, 60 हजार पर खुला Sensex

0
310
share market
Sensex Today

Sensex Today : हफ्ते के तीसरे दिन यानी आज बुधवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स आज 345 पॉइंट्स गिरकर 60,111 पर कारोबार करता दिखा।

सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से 9 कंपनियों के शेयर्स में बढ़त दिखी, जबकि 21 कंपनियों के शेयर्स में गिरावट देखने को मिली। वहीं आज बैंकिंग और फाइनेंशियल शेयरों में भी बिकवाली है। ICICI बैंक, इंडसइंड बैंक, SBI, HDFC बैंक के शेयर्स 1% से ज्यादा गिरावट देखने को मिला, जबकि सन फार्मा, डॉ रेड्‌डी और बजाज फाइनेंस के शेयर्स में तेजी देखने को मिला।

आज निफ्टी में 102 पॉइंट्स की गिरावट

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 102 पॉइंट्स की गिरावट के साथ 17,942 पर कारोबार करता दिखा, जबकि आज निफ्टी 17,973 अंक पर खुला था और 17,915 का निचला स्तर बनाया था। निफ्टी के 50 शेयर्स में से 17 शेयर्स बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे, जबकि 33 शेयर्स गिरावट में कारोबार कर रहे हैं।

बैंकिंग शेयर्स गिरावट में

निफ्टी में JSW स्टील, HDFC, ICICI बैंक के शेयर्स गिरावट दिखी, वहीं सिप्ला, सन फार्मा और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में बढ़त दिखी। निफ्टी बैंक 1% आज गिरा है और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेस भी 1% टूटा।

कमजोर ग्लोबल संकेतों के कारण आई गिरावट

बता दें कि बाजार के लिए ग्लोबल संकेत कमजोर  नजर आ रहे है और एशिया और SGX NIFTY पर शुरुआती दबाव देखने को मिल रहा है। कल अमेरिकी बाजार  गिरकर बंद हुए थे।

अमेरिकी शेयर बाजार  में भी गिरावट

अमेरिकी शेयर बाजार 9 नवंबर को नास्डाक 0.60 फीसदी यानी 95.82 अंकों की गिरावट के साथ 15886.54 पर बंद हुआ था, वहीं यूरोपियन मार्केट्स में 9 नवंबर को गिरावट देखने को मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here