Allahabad High Court: वकील व वादकारी को महिला जज से माफी मांगने का निर्देश, जज को दी थी धमकी

0
446
ASI Survey in Gyanvapi : Allahabad High Court
Allahabad High Court

Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने परिवार न्यायालय की एक महिला जज से मुआवजा मांगने और न देने पर उनके खिलाफ दावा दाखिल कर देने की धमकी देने वाले वकील को वादकारी के साथ महिला जज के समक्ष जाकर लिखित माफी मांगने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने बस्ती के अधिवक्ता रमाकांत वर्मा व एक वादकारी राम संवारे को कोर्ट में तलब किया था। दोनों ने बिना शर्त माफी मांगी और कहा कि वे ऐसी गलती को भविष्य में नहीं दोहराएंगे।

Allahabad High Court: कोर्ट ने लगाया जुर्माना

Allahabad High Court
Allahabad High Court

हाईकोर्ट ने कहा कि दोनों श्रीमती अंजू कनौजिया, एडिशनल प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट बस्ती के समक्ष जाकर लिखित में माफी मांगे कि वह भविष्य में ऐसी गलती नहीं करेंगे। कोर्ट ने कहा कि उन्हें यह माफी 13 अप्रैल 2022 या उससे पहले मांगनी होगी।

हाईकोर्ट ने अधिवक्ता पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है और कहा है कि रकम को जमा ना करने पर अधिवक्ता रमाकांत वर्मा का जिला कचहरी में 6 माह तक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। अदालत ने इस केस की सुनवाई के लिए 5 मई 2022 की तिथि नियत की है तथा एडिशनल प्रिंसिपल जज फैमिली कोर्ट से अनुपालन रिपोर्ट मांगी है।

Allahabad High Court: मर्यादा के खिलाफ है कृत्य- कोर्ट

Allahabad High Court
Allahabad High Court

परिवार न्यायालय की एक महिला जज को नोटिस भेजकर उनको मुआवजा नहीं देने पर उनके खिलाफ दावा दाखिल करने की धमकी एक वकील ने दी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धमकी देने वाले वकील के इस कृत्य को वकील की मर्यादा के खिलाफ कहा है। साथ ही माफी भी मंगवाया।

यह आदेश न्यायमूर्ति सुनील कुमार व न्यायमूर्ति उमेश चंद्र शर्मा की खंडपीठ ने दिया है। हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में अधिवक्ता व वादकारी दोनों न्यायालय में उपस्थित रहे। न्यायालय ने इस बीच उनकी उपस्थिति को माफ कर दिया है, परंतु कहा है यह माफी उनके द्वारा आदेश का अनुपालन करने पर आधारित रहेगी।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here