उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की भारी बहुमत वाली जीत के पीछे हर वर्ग के लोगों का हाथ है। चाहे वो हिंदू हो या मुसलमान सभी ने बीजेपी का समर्थन किया है। खासतौर पर मुस्लिम महिलाओं ने अब तक के इतिहास में भाजपा को पहली बार इतना बड़ा समर्थन दिया है। इस सर्मथन की सबसे बड़ी वजह देश में तीन तलाक को लेकर चल रहा विवाद है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव से पहले मुस्लिम महिलाओं से वादा किया था कि वे जल्द से जल्द तीन तलाक के ऊपर कोई कदम उठाएंगे। अपने इसी वादे को पूरा करने और मुस्लिम सर्मथकों को भी अपना मुरीद बनाने के लिए योगी सरकार ने आज उन्हें एक बड़ा आश्वासन दिया।

grab4उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मुस्लिम महिलाओं को भरोसा दिलाते हुए कहा कि काफी समय से चले आ रहे तीन तलाक के मसले का रमजान से पहले कोई समाधान निकाला जाएगा। सरकार के इस रूख से मुस्लिम महिलाओं में आशा की एक नई किरण जुड़ी है और वे उम्मीद कर रहे है कि शायद अब जल्द ही इस परेशानी से उन्हें निजात मिल जाएगी। तीन तलाक का मसला काफी बड़ा और संवेदनशील है, इसलिए योगी सरकार ने जनता से इस मुद्दे पर गहराई से सोच समझकर निर्णय लेने का समय ले लिया है।

वहीं तीन तलाक पर मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि हर कौम के लिए एक कानून होना चाहिए और इस मसले पर सख्त कार्रवाई जल्द ही होनी चाहिए।

अब इंतजार बस इस बात का रहेगा कि तीन तलाक से निजात दिलाने के लिए कौन-सा रास्ता निकाला जाएगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here