शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का एयरइंडिया से मसला अभी निपटा ही था कि एक और सांसद की एयरइंडिया से जदोजहद हो गई। इस बार प्रकाश में आई है तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद डोला सेन। गौरतलब है कि सासंद की वजह से फ्लाइट में 40 मिनट की देरी हो गई।

TMC MP after Shivsena Sasand did a ruckus in Air India's flight. Flight delays - 1दरअसल, टीएमसी की राज्यसभा सांसद डोला सेन की ने सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने से इंकार कर दिया था।

क्या था पूरा मामला-

जानकारी के मुताबिक डोला सेन अपनी मां को आपातकालीन एक्जिट से हटाकर दूसरी तरफ ले जाने को  तैयार नहीं थी। सासंद की मां व्हील चेयर पर बैठी थी और सुरक्षा नियमों के अनुसार व्हील चेयर पर सवार यात्री आपातकालीन एक्जिट पर नहीं बैठ सकता। यही बात समझाते हुए जब क्रू से उनसे अनुरोध किया और बताया कि नियमों के अनुसार उनको सीट बदलनी पड़ेगी तो सासंद ने फ्लाइट में हंगामा मचा दिया। जिसकी वजह से अन्य यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा और दिल्ली से कोलकाता की एयर इंडिया की  फ्लाइट को उड़ान भरने में 40 मिनट की देरी हो गई।

TMC MP after Shivsena Sasand did a ruckus in Air India's flight. Flight delays - 2एयरइंडिया का कहना है कि बुकिंग के वक्त सासंद ने वहील चेयर की कोई जानकारी नहीं दी थी मगर बाद में सांसद की मां व्हील चेयर पर थी।

बता दें कि इससे पहले शिवसेना के सासंद ने एयरइंडिया के कर्मचारी से मारपीट की थी, जिसके बाद उनपर एयरइंडिया ने प्रतिबंध लगा दिया था। गायकवाड़ ने संसद से तो इस मामले में माफी मांगी मगर एयरइंडिया से माफी मांगने से इंकार कर दिया था। इसके बावजूद भी उड्डयन मंत्रालय की चिट्ठी के आधार पर शुक्रवार को एयरइंडिया ने गायकवाड़ पर से प्रतिबंध हटा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here