वह भारत में भ्रष्टाचार के विरोध लम्बी लड़ाई लड़ने वाले सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने अरविन्द केजरीवाल को जमकर खरी खोटी सुनाई है। अन्ना ने केजरीवाल को कोसते हुए कहा है कि वह सत्ता के लिए सभी आदर्शों को भूल चुके हैं। अन्ना का यह बयान ऐसे समय में आया है जब केजरीवाल शुंगलू समिति की रिपोर्ट में केजरीवाल और उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार और सत्ता के दुरूपयोग जैसे गंभीर आरोप लगाये गए हैं।

अरविन्द केजरीवाल एक समय अन्ना के सबसे क़रीबी सहयोगी रहे थे। रामलीला मैदान में आन्दोलन के बाद राजनीतिक दल बनाने वाले केजरीवाल की अन्ना से दुरी यही से शुरू हुई थी। इसके बारे में बोलते हुए अन्ना ने कहा कि मै केजरीवाल से दूर करने के लिए उपरवाले का शुक्रिया अदा करता हूँ और उसके मुख्यमंत्री बनने के बाद से मेरी मिलने की भी नहीं रही है।

महाराष्ट्र के अपने गाँव रालेगण सिद्धि से जारी किए गए अपने बयान में अन्ना हजारे ने कहा, ‘मुझे शुंगलु कमिटी की रिपोर्ट से दुख पहुंचा है क्योंकि अरविंद भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में मेरे साथ था। मुझे युवा और शिक्षित केजरीवाल से बहुत उम्मीदें थीं। मैंने सोचा था कि उसके जैसे युवा भ्रष्टाचार मुक्त देश का निर्माण करेंगे। लेकिन उसने मेरी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।’उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने जो कुछ किया है उसका वह कभी समर्थन नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने उनकी सारी उम्मीदों को झटका दिया है।

अन्ना को अपना गुरु मानने वाले केजरीवाल के लिए यह बड़ा झटका है। विरोधियों के साथ अब अन्ना ने भी केजरीवाल पर हमला बोला है। समिति के बाद केजरीवाल की साख पर बट्टा लगता नज़र आ रहा है। दिल्ली नगर निगम चुनावों में शुंगलू समिति और अन्ना का यह बयान केजरीवाल के खिलफ जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here