राजस्थान में चुनाव प्रचार में जहां दो दिन बाकी हैं वही कांग्रेस और बीजेपी ने एक-दूसरे पर हमले तेज कर दिए हैं। आज जोधपुर पहुंचे प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान समेत कई मुद्दों पर हमला बोला।

पीएम मोदी ने सोमवार को कहा कि झूठ फैलाने में कांग्रेस एक ऐसी यूनिवर्सिटी बन गई है, ऐसा विद्यालय बन गया है जहां प्रवेश करते ही झूठ की पीएचडी का अध्ययन शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि जो ज्यादा झूठ बोलने में पारंगत हो जाता है उसे नए पद पर पदवी दी जाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग मानकर चलते हैं कि राजनीति में कुछ करने की जरुरत नहीं है, जातियों के समीकरण बैठाकर, वोटों के ठेकेदारों को अपना पक्ष में कर लो। कांग्रेस पार्टी का विकास में विश्वास नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी चार पीढ़ी का हिसाब देना ही पड़ेगा, कांग्रेस पार्टी के नेता इससे बच नहीं सकते हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘हिंदुत्व के ज्ञानी नामदार महोदय- जब आपकी माता जी दिल्ली में सरकार चलाती थी, तब यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में लिखित में कहा था कि भगवान राम का कोई ऐतिहासिक प्रमाण नहीं है, क्या आप इससे सहमत हैं?’

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ‘ऋषि-मुनियों ने भी कभी दावा नहीं किया कि उनको हिंदू और हिंदुत्व का पूरा ज्ञान है। ये इतना विशाल है कि इस पूरे ज्ञान को समेटना इंसान के बस की बात नहीं है। इस ज्ञान का भंडार मेरे पास नहीं है, मैं ऐसा दावा कभी नहीं कर सकता, नामदार कर सकते हैं।

मोदी ने कहा, ‘ये हिन्दुत्व के ज्ञानी से मैं पूछना चाहता हूं- जब सरदार पटेल जी ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का संकल्प लिया था तब देश के पहले प्रधानमंत्री ने सोमनाथ मंदिर के संबंध में क्या रूख अपनाया था ये पूरा देश जानता है।

उन्होंने कहा कि अभी चुनाव में वो कह रहे हैं कि मोदी को हिंदू का ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मोदी को ज्ञान है या नहीं, राजस्थान में इसके मुद्दे पर वोट डालना है क्या? राजस्थान को बिजली, पानी, सड़क के लिए वोट चाहिए कि मोदी को हिंदू का ज्ञान है या नहीं उस पर वोट चाहिए?’

मोदी ने कहा, ‘आज भारत को चैंपियन ऑफ द अर्थ अवॉर्ड मिला है। इसे बनाने में उनका योगदान है जिन्होंने पर्यावरण को बचाने के लिए त्याग कर महान परंपरा बनाया। जैसे बिश्नोई समुदाय और भारत के हर हिस्से में अन्य समुदाय ने किया। ‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here