उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुई योगी सरकार की कैबिनेट बैठक में कई बड़े फैसले लिए गये हैं। इस बैठके के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ऐलान किया कि उत्तर प्रदेश सरकार यूपी में 600 किमी लंबा ‘गंगा एक्‍सप्रेस वे’ बनाएगी जो कि दुनिया का सबसे लंबा एक्‍सप्रेस वे होगा।

यह एक्‍सप्रेस वे मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, कन्‍नौज, उन्‍नाव, रायबरेली और प्रतापगढ़ से होता हुआ प्रयागराज पर खत्‍म होगा। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि 600 किमी लंबे इस एक्‍सप्रेस वे के लिए 6,556 हेक्‍टेयर भूमि का इस्‍तेमाल होगा। साथ ही इसकी लागत 36,000 करोड़ रुपये होगी। उन्‍होंने बताया कि यह गंगा एक्‍सप्रेस वे प्रयागराज को पश्चिम यूपी से जोड़ेगा।

वहीं सिनेमा घरों में लगी देशभक्ति से भरी फिल्म उरी’ को योगी कैबिनेट ने जीएसटी फ्री कर दिया है। बता दें 2015 में पाकिस्‍तान के खिलाफ भारतीय सेना की ओर से की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक पर बनी फिल्‍म ‘उरी’ को यूपी में जीएसटी फ्री किया गया है। इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह फिल्‍म देश के नागरिकों में देशभक्ति की भावना का संचार करेगी।

बता दें उत्तराखंड से अलग होने के बाद आज ऐसा पहली बार हुआ जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से बाहर कैबिनेट की बैठक करके अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई। इससे पहले 1962 में नैनीताल में यूपी कैबिनेट की बैठक लखनऊ से बाहर हुई थी। वहीं, प्रयागराज में आयोजित प्रदेश सरकार के कैबिनेट की बैठक में मंत्री ओम प्रकाश राजभर शामिल नहीं हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here