अटर्नी जनरल ने SC के खिलाफ बयान देने के लिए Yati Narsinghanand के खिलाफ ​​​​कार्यवाही शुरू करने की दी सहमति

0
300
yati narsinghanand
Yati Narsinghanand

Yati Narsinghanand: अटर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ कुछ टिप्पणियों के लिए स्वामी यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) के खिलाफ आपराधिक अवमानना ​​​​कार्यवाही शुरू करने की सहमति दे दी। स्वामी यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) ने कहा था जो लोग राजनेताओं, सेना और सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था में विश्वास करेंगे। वो कुत्ते की मौत मरेंगे।

Yati Narsinghanand की टिप्पणी पर क्यों है विवाद?

Supreme Court
Supreme Court

अटर्नी जनरल ने कहा नरसिंहानंद की यह टिप्पणी आम जनता के मन में सुप्रीम कोर्ट के प्रति प्रतिकूल छवि बनाएगी और यह निश्चित रूप से अदालत की अवमानना ​​होगी। सामाजिक कार्यकर्ता साची नेल्ली ने यति के खिलाफ कोर्ट की अवमानना की कार्यवाही करने की इजाजत देने के लिए अटर्नी जनरल को पत्र लिखा था।

अटर्नी जनरल को लिखे पत्र में कहा गया है कि नरसिंहानंद सरस्वती ने सुप्रीम कोर्ट और संविधान को लेकर एक इंटरव्यू में विवादित बयान दिया है। उन पर अवमानना की कार्यवाही की जानी चाहिए।

Yati Narsinghanand
Yati Narsinghanand

बता दें कि हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर के बीच हुई धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ कथित तौर पर भड़काऊ और नफरती भाषण देने का आरोपी नरसिंहानंद फिलहाल न्यायिक हिरासत में रोशनाबाद जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद को उत्तराखंड में गंगा तट पर सर्वानंद घाट से शनिवार रात गिरफ्तार किया गया था।

Narsinghanand Saraswati
Yati Narsinghanand

धर्म संसद भाषण मामले में हरिद्वार में नरसिंहानंद और जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी सहित 10 से ज्यादा लोगों के खिलाफ दो FIR दर्ज की गयी हैं। मामले की जांच विशेष जांच दल कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: Wasim Rizvi और Yati Narsinghanand गिरफ्तार, हरिद्वार धर्म संसद मामले में Uttarakhand Police की बड़ी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here