Wrestlers Protest: अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, बॉर्डर के साथ-साथ जंतर-मंतर की ओर जाने वाली सड़कों पर बैरिकेडिंग

0
75
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कल देर रात हंगामा हो गया। पुलिस और पहलवानों के बीच झड़प में कइयों को चोटें आईं। वहीं अब राष्ट्रीय राजधानी में जंतर-मंतर पर भारी सुरक्षा तैनात कर दी गई है, साथ ही दिल्ली के बॉर्डर इलाके में रेड अलर्ट घोषित किया गया है।

Wrestlers Protest: डीसीपी को अलर्ट पर रहने का आदेश

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली में सभी जिलों के डीसीपी को अपने जिलों में, खासकर सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट पर रहने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच सकते हैं जहां पहलवान प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने कहा कि मध्य दिल्ली की ओर जाने वाली सड़कों पर विशेष ध्यान रखा जाना है, कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट में मामले की होगी सुनवाई

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में सात महिला पहलवानों की याचिका पर सुनवाई करेगा। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे तब तक धरना स्थल नहीं छोड़ेंगे, जब तक कि आरोपी बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता। पहलवानों ने बुधवार को प्रदर्शन स्थल पर पुलिसकर्मियों द्वारा उनके साथ बदसलूकी और दुर्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया जिसके बाद आज प्रदर्शन स्थल पर भारी सुरक्षा तैनात की गई। पहलवानों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ पुलिसकर्मी नशे में थे और उन्होंने महिला प्रदर्शनकारियों को धक्का दिया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

2844369 ani 20230504052901
Wrestlers Protest

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

वहीं, दिल्ली पुलिस ने आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि विरोध करने वाले पहलवान प्रदर्शन स्थल पर फोल्डिंग बिस्तर लाने लगे, जिसके बाद उन्हें रोका गया। इतने में प्रदर्शन कर रहे पहलवान आक्रामक हो गए, जिससे अराजकता फैल गई। बुधवार की बारिश के बाद पहलवान सोने के लिए गद्दे लाना चाहते थे।

पुलिस उपायुक्त प्रणव तायल ने कहा कि जंतर-मंतर में धरना स्थल पर फोल्डिंग बेड लाए गए थे। चूंकि अनुमति नहीं थी, इसलिए हमने इसकी अनुमति नहीं दी, इसलिए प्रदर्शनकारी पहलवानों के कुछ समर्थकों ने ट्रक से बेड निकालने की कोशिश की और इस पर विवाद हो गया। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल आज सुबह पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं। उन्होंने कहा, “मैं फिर से लड़कियों (पहलवानों) से मिलने आया हूं क्योंकि यह मेरा कर्तव्य है। पहलवान विनेश फोगट और साक्षी मलिक ने हमें बताया कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था, और वहां पुलिस अधिकारी थे जो नशे में थे और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। मैं उनकी सुरक्षा के लिए चिंतित हूं।” दिल्ली पुलिस बृजभूषण को क्यों बचा रही है? दिल्ली पुलिस उसे गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है?”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here