UP Nikay Chunav 2023 सपा ने राज्‍य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, वोटर्स पर दबाव बनाने का आरोप

UP Nikay Chunav 2023: राज्‍य निर्वाचन आयोग ने कहा है कि निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

0
73
UP Nikay Chunav|Live Update top news
UP Nikay Chunav|Live Update top news

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान गुरुवार यानी आज शुरू हो चुका है।रामपुर में मतदान शांतिपूर्ण।सुबह 9 बजे तक 7.19% फीसदी वोटिंग हुई।

समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश को पत्र लिखा। पत्र में लिखा गया कि प्रतापगढ़ की नगर पंचायत कुंडा का संज्ञान लेने का कष्ट करें। एमएलसी अभय प्रताप सिंह और उनके साथियों के द्वारा मतदाताओं को धमका कर अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने का लगाया आरोप।

शुरुआती 2 घंटे में आगरा के 12 निकायों में 10.49 फीसदी मतदान हुआ।नगरपालिका में सुबह 9 बजे तक 9.50 फीसदी वोट पड़े।नगरपालिका परिषदों में 11.5 फीसदी मतदान हुआ।नगर पंचायतों में 10.48 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला है।

बसपा सुप्रीमो मायावती लखनऊ के चिल्ड्रंस पैलेस मुंसिपल नर्सरी स्कूल स्थित मॉल एवेन्यू बूथ संख्या 24 पर अपना वोट डाला।उन्‍होंने सभी सेमतदान करने की अपील की ।

राज्‍य निर्वाचन आयोग ने कहा है कि निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त ने कहा कि निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव कराने में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में चुनाव प्रेक्षक तैनात किये हैं और प्रेक्षकों को मतदान के पल-पल की जानकारी आयोग को भेजनी होगी।आज 9 मंडलों के 37 जिलों में वोटिंग शुरू हो चुकी है।

अमरोहा जिले में 7:00 बजे से ही मतदान शुरू हो गया है। सवेरे से ही मतदान करने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी है. अमरोहा में पांच नगर पालिका चार नगर पंचायत की सीटों पर मतदान हो रहा है।
पहले चरण में 4 मई को सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी मंडल के 37 जिलों के 2.40 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मत का इस्‍तेमाल कर सकेंगे।

मालूम हो कि पहले चरण में नगर निगमों के 10 महापौर और 820 पार्षदों, 103 नगर पालिका परिषद अध्यक्षों, 2,740 नगर पालिका परिषद सभासदों, 275 नगर पंचायत अध्यक्षों और 3,645 नगर पंचायत सदस्यों समेत कुल 7,593 पदों के लिए 44 हजार से अधिक उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

UP Nikay Chunav 2023:सीएम योगी ने डाला वोट

UP Nikay Chunav 2023:उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव के लिए गोरखपुर की वार्ड संख्या-797 में मतदान किया।

UP Nikay Chunav 2023: BSP सुप्रीमो मायावती ने की वोटिंग

बसपा सुप्रीमो मायावती लखनऊ के चिल्ड्रंस पैलेस मुंसिपल नर्सरी स्कूल स्थित मॉल एवेन्यू बूथ संख्या 24 पर अपना वोट डाला है।

UP Nikay Chunav 2023: 7.19% फीसदी वोटिंग

UP Nikay Chunav 2023:रामपुर में मतदान शांतिपूर्ण।सुबह 9 बजे तक 7.19% फीसदी वोटिंग हुई।

UP Nikay Chunav 2023:आगरा के 12 निकायों में 10.49 फीसदी मतदान

UP Nikay Chunav 2023: शुरुआती 2 घंटे में आगरा के 12 निकायों में 10.49 फीसदी मतदान हुआ।नगरपालिका में सुबह 9 बजे तक 9.50 फीसदी वोट पड़े।नगरपालिका परिषदों में 11.5 फीसदी मतदान हुआ।नगर पंचायतों में 10.48 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला है।

UP Nikay Chunav 2023: केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने डाला वोट

केंद्रीय मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने लखनऊ में गुरुवार को निकाय चुनाव के लिए वोट डाला। उन्होंने लखनऊ स्थित कॉलर होम स्कूल के बूथ संख्या 1504 पर अपना वोट डाला।

लखीमपुर खीरी में भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प: लखीमपुर खीरी, शहर के आर्य कन्या कालेज पोलिंग बूथ पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में हुई झड़प, सूचना पर पहुंचे सीओ सदर संदीप सिंह ने मामला शांत कराया।

पीसीएस वीरेंद्र कुमार मित्तल का निधन: यूपी नगर निकाय चुनाव में ड्यूटी कर रहे मैनपुरी के डिप्टी कलेक्टर पीसीएस वीरेंद्र कुमार मित्तल की अचानक तबीयत खराब होने से निधन।

सपा ने राज्‍य निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र: समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयुक्त राज्य निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश को पत्र लिखा। पत्र में लिखा गया कि प्रतापगढ़ की नगर पंचायत कुंडा का संज्ञान लेने का कष्ट करें। एमएलसी अभय प्रताप सिंह और उनके साथियों के द्वारा मतदाताओं को धमका कर अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने का दबाव बनाने का लगाया आरोप।

अपडेट जारी है…

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here