जहां भारतीय महिलाओं को सूट सलवार पहनकर घर में रहने की सलाह दी जाती है वहीं एक भारतीय माहिला रेसलर कविता देवी जब सूट-सलवार और चुन्नीे पहनकर रेसलिंग रिंग में उतरी तो सब देखते रह गए। बता दें कि कविता को डब्ल्यूडब्ल्यूई में प्रथम भारतीय महिला के रूप में चयनित किए जाने का खिताब मिला और अपने पहले फाइट में उन्होंने अपने दमखम से किसी को निराश नहीं किया।

34 वर्षीय कविता देवी की फाइट का पहला वीडियो डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर रिलीज किया है। इस वीडियो में कविता न्यूजीलैंड की रैसलर डकोटा काई के साथ रिंग में लड़ती हुई नजर आ रही हैं और सूट-सलवार में रिंग में उतरी कविता ने इस लेडी पहलवान की हालत खबरा कर दी है।

दरअसल, वो जब सूट, सलवार और चुन्नी पहनकर रेसलिंग के रिंग में उतरी तो हर कोई चौंक गया। वीडियो में आप देख सकते है कि वह कैसे न्यूजीलैंड की रैसलर डकोटा काई के साथ रिंग में लड़ती हुई नजर आ रही हैं।  वीडियो में साफ  दिखता है कि पहले राउंड में कविता ने किस तरह से डकोटा को अपने ऊपर जरा भी हावी नहीं होने दे रही हैं।

बता दें कि कविता देवी द ग्रेट खली की शिष्या हैं। इतना ही नहीं हार्ड लेडी के नाम से मशहूर कविता को ‘लेडी खली’ के नाम से भी जाना जाता है। रेसलिंग से पहले कविता वेट लिफ्टिंग में भी कई मेडल जीत चुकी हैं। 14 जुलाई से शुरू हुए ‘मे यंग क्लासिक’ टूर्नामेंट के वीडियो रिकॉर्ड किए थे, जिन्हें अब धीरे-धीरे यूट्यूब पर अपलोड किया जा रहा है। इस वीडियो को यूट्यूब के WWE चैनल पर 30 अगस्त को पोस्ट किया गया जिसके अब तक 9,26,163 व्यूज हो चुके हैं।

हालांकि इस मैच के पहले ही राउंड में कविता देवी हारकर बाहर हो गई थीं, लेकिन वे इस रिंग में उतरने वाली पहली भारतीय महिला जरूर बन गई हैं। साथ ही वो पहली ऐसी महिला रैसलर हैं जिसने रिंग में सलवार सूट पहनकर कर फाइट की हो।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=S9TZNPmEBnk”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here